नगर कौंसिल मानसा को भेजे 46 लाख रुपये गोशालाओं को बांटे

पंजाब सरकार द्वारा नगर कौंसिल मानसा को करीब 46 लाख रुपये बेसहारा पशुओं की देखरेख व गोशालाओं के लिए भेजे गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 10:26 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 10:26 PM (IST)
नगर कौंसिल मानसा को भेजे 46 लाख रुपये गोशालाओं को बांटे
नगर कौंसिल मानसा को भेजे 46 लाख रुपये गोशालाओं को बांटे

संसू, मानसा : पंजाब सरकार द्वारा नगर कौंसिल मानसा को करीब 46 लाख रुपये बेसहारा पशुओं की देखरेख व गोशालाओं के लिए भेजे गए हैं। मानसा जिले में बेसहारा पशुओं की समस्या के हल के लिए काफी लंबा संघर्ष भी लड़ा गया था।

एडवोकेट गुरलाभ सिंह माहल ने बताया कि इस उद्देश्य के लिए मानसा शहर में बेसहारा पशु संघर्ष कमेटी बनी थी। लेकिन पंजाब सरकार द्वारा जो बेसहारा पशुओं की समस्या के हल संबंधी वादे किए गए थे, वो आज तक पूरे नहीं हुए। मानसा शहर व आसपास करीब 1 हजार से अधिक बेसहारा पशु सड़कों में घूम रहे हैं। सरकार द्वारा 46 लाख रुपये नगर कौंसिल मानसा को बेसहारा पशुओं व गोशालाओं के लिए आ चुके हैं तो तुरंत इन पैसों को गोशालाओं में बांट देना चाहिए। इसके अलावा जो बेसहारा पशुओं के लिए कैबिनेट मंत्री गुरप्रीत सिंह कांगड़ द्वारा वादा किया गया था कि मानसा में एक सरकारी गोशाला बनेगी। इसके अलावा बुढलाडा व सरदूलगढ़ में भी एक-एक गोशाला बनाई जाएगी। बेसहारा पशुओं की समस्या के हल के लिए अमरीकन नस्ल के पशुओं को गायों की श्रेणी में से निकालकर अमरीकन पशुओं की खरीद बेच की इजाजत देने के लिए पंजाब सरकार कानून बनाएगी।

गर्मी से दो बेसहारा लोगों की हालत बिगड़ी

बठिडा के माल गोदाम रोड पर फुटपाथ पर एक बेसहारा वृद्ध की गर्मी के कारण स्थिति बिगड़ गई। इसके बाद सूचना पर सहारा जनसेवा की लाइफ सेविग ब्रिगेड हेल्पलाइन टीम संदीप गिल, जग्गा सहारा व अजय मिश्रा तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे। वृद्ध गर्मी के कारण बुखार से तप रहा था। सहारा टीम संदीप गिल ने बेसहारा वृद्ध को अस्पताल पहुंचाया। वृद्ध की स्थिति गंभीर बनी हुई है। इसके अलावा गोल डिग्गी मार्केट में एक व्यक्ति गंभीर स्थिति में बीमार पड़ा होने की सूचना सहारा मुख्यालय में मिलने पर सहारा जनसेवा की लाइफ सेविग ब्रिगेड हेल्पलाइन टीम संदीप गोयल व अजय मिश्रा घटनास्थल पर पहुंचे। सड़क पर पड़ा बेसहारा व्यक्ति कठिन स्थिति में सांस ले रहा था व तेज बुखार था। सहारा जन सेवा हेल्पलाइन टीम ने अज्ञात व्यक्ति को जो बेहोश था को अस्पताल की आपातकालीन वार्ड में पहुंचाया।

chat bot
आपका साथी