बरसात के पानी से पांच गांवों की 1500 एकड़ फसल खराब

बीते दिनों हुई भारी बरसात ने जहां लोगों को गर्मी से राहत दिलाई वहीं किसानों की सैकड़ों एकड़ फसल को तबाह कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 11:28 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 11:28 PM (IST)
बरसात के पानी से पांच गांवों की 1500 एकड़ फसल खराब
बरसात के पानी से पांच गांवों की 1500 एकड़ फसल खराब

संसू, सरदूलगढ़ (मानसा) :

बीते दिनों हुई भारी बरसात ने जहां लोगों को गर्मी से राहत दिलाई, वहीं किसानों की सैकड़ों एकड़ फसल को तबाह कर दिया। फसल में दो से चार फीट तक पानी भर जाने से किसानों को आर्थिक तौर पर भी नुकसान उठाना पड़ सकता है। इसके अलावा गांव करंडी में बारिश का पानी लोगों के घरों में घुस गया और लोग पंचायत घरों में रहकर अपना समय निकाल रहे हैं।

किसानों ने कहा, उठाना पड़ रहा है आर्थिक नुकसान

इस संबंध में गांव करंडी के सरपंच अजीत शर्मा, नत्थू राम, संदीप कुमार, आत्मा राम, जगदीश राम, अनिल कुमार व सुभाष कुमार ने बताया कि बरसात के कारण गांव करंडी के अलावा लुहारखेड़, राजराणा, खैरा के किसानों की फसल पानी में डूब गई, जिससे किसानों को आर्थिक तौर पर नुकसान उठाना पड़ा है। उन्होंने सरकार से किसानों को खराब हुई फसल का मुआवजा देने की मांग की है।

वहीं दूसरी ओर जिला परिषद मानसा के चेयरमैन बिक्रम मोफर व एसडीएम मनीषा राणा द्वारा पानी से प्रभावित गांवों का दौरा कर किसानों की मुश्किलों को सुना। उन्होंने कहा कि बाढ़ से खराब हुई फसल की पटवारी से रिपोर्ट बनावाकर सरकार को सौंपी जाएगी ताकि किसानों को मुआवजा मिल सके।

हरियाणा सरकार से की पानी रोकने की अपील

उन्होंने हरियाणा सरकार से अपील करते कहा कि हरियाणा की ओर से आने वाले पानी को रोका जाए जिससे किसानों की फसल तबाह होने से बच सकें।

सरकार से मांगा मुआवजा

मानसा जिले के किसानों ने नुकसान हुए फसलों की गिरदावरी करवा कर पंजाब सरकार से मुआवजा देने की अपील की है।

chat bot
आपका साथी