सेवा केंद्रों पर 1.23 लाख लोगों ने लिया सेवाओं का लाभ: डीसी

बीते वर्ष के दौरान एक लाख 23 हजार 539 लोगों ने सेवा केंद्रों की सेवाओं का लाभ उठाया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 10 Aug 2021 10:26 PM (IST) Updated:Tue, 10 Aug 2021 10:26 PM (IST)
सेवा केंद्रों पर 1.23 लाख लोगों ने लिया सेवाओं का लाभ: डीसी
सेवा केंद्रों पर 1.23 लाख लोगों ने लिया सेवाओं का लाभ: डीसी

संसू, मानसा: बीते वर्ष के दौरान एक लाख 23 हजार 539 लोगों ने सेवा केंद्रों की सेवाओं का लाभ उठाया है।

डीसी महिदरपाल ने बताया कि सरकारी कामकाज में पारदर्शिता व तेजी लाने के लिए के लिए पंजाब सरकार द्वारा खोले गए सेवा केंद्रों में 332 से ज्यादा सेवाए मुहैया करवाई जा रही हैं। जिले में 13 सेवा केंद्र चल रहे हैं, जिनमें से टाइप वन मानसा, जोगा, भीखी, मत्ती, दूलोवाल, बुढलाडा एसडीएम दफ्तर, बोहा, दोदडा, बरेटा, कुलरियां, सरदूलगढ़ एसडीएम दफ्तर, रायपुर व फतेहगढ साहनेवाली शामिल हैं। सेवा केंद्रो में 2020 से अब तक कुल 133370 पत्र हासिल हुए, जिनमें से 123539 का निपटारा किया गया। 6806 सेवाएं प्रगति अधीन हैं। इसके अलावा पंजाब के आनलाइन शिकायत पोट्रल पर 313 शिकायत प्राप्त हुईं, जिनमें से 267 का निपटारा किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि कोविड 19 के मदेनजर सभी हिदायत का पालन करते हुए सेवा केंद्रों में काम अच्छे तरीके से चलाया जा रहा है।

तलवंडी साबो ने जीता फुटबाल टूर्नामेट गांव मल्लवाला में ग्राम पंचायत और बाबा हरी सिंह क्लब की अगुआई में फुटबाल का टूर्नामेंट करवाया गया।

गांव के सरपंच पाला राम ने बताया कि इलाके की 15 से अधिक टीमों ने इस टूर्नामेंट में हिस्सा लिया। फाइनल मुकाबलों में पहला इनाम तलवंडी साबो की टीम ने और दूसरा इनाम गांव मल्लवाला की टीम ने हासिल किया। विजेता टीमों को नकद इनाम राशी के अलावा ट्राफियां भी प्रदान की गई। इस टूर्नामेंट में कोच और रेफरी की सेवा पीता सरां मल्लवाला की तरफ से निभाई गई। गांव के सरपंच पाला राम, ब्लाक प्रधान हरतेज सिंह भंगू, मेंबर हरबंस सिंह, बिट्टू राम, गुरचरन सिंह, अमृपाल फौजी की तरफ से खिलाड़ियों और टीमों को सम्मानित किया गया। इस मौके क्लब प्रधान बिदर राम, कोषाध्यक्ष जगसीर राम, मेंबर स्वर्णजीत राम, गुरदास राम, रोशन, जोगिदर राम ने भी बड़ी भूमिका निभाई।

chat bot
आपका साथी