यूथ अकाली दल ने निकाला रोष मार्च

शिरोमणि अकाली दल की ओर से तेल की कीमतों की वृद्धि के खिलाफयूथ अकाली दल के सदस्यों ने रोष रैली निकाली।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 01:39 AM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 01:39 AM (IST)
यूथ अकाली दल ने निकाला रोष मार्च
यूथ अकाली दल ने निकाला रोष मार्च

जासं, जगराओं :

शिअद की ओर से तेल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ यूथ अकाली दल के सदस्यों ने रोष प्रदर्शन किया। इसका नेतृत्व पार्टी के लुधियाना देहाती से जिला प्रधान प्रभजोत सिंह धालीवाल ने किया। इस दौरान यूथ नेताओं ने साइकिलों पर रोष मार्च निकालकर पंजाब व केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। हल्का इंचार्ज बलविदर सिंह संधू ने कहा कि पूरे देश में केवल पंजाब में ही डीजल व पेट्रोल की कीमतें आसमान को छू रही हैं। जिससे आम लोगों पर अधिक बोझ पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी दौरान कैप्टन सरकार जरूरतमंदों को राशन उपलब्ध करवाने की बजाय बड़ी गिनती में जरूरतमंदों के राशन कार्ड काट दिए। जबकि वास्तविक जरूरतमंदों को छोड़कर अपने चहेतों को ही राशन बांटा। बल्कि कई गांवो में तो घटिया किस्म का आटा बांटा। इसके अलावा कोरोना महामारी दौरान ढाई महीने कामकाज बंद रहने वाले कारोबारियों दुकानों पर घरों के मोटे-मोटे बिल भेज कर कैप्टन सरकार ने लोक विरोधी होने का सबूत दिया है। जिसका खामियाजा कांग्रेस को आने वाले चुनावों में भुगतना पड़ेगा। इस मौके पर नरिदर सिंह संघेड़ा सर्किल, गुरचीन सिंह, कर्मजीत सिंह गोल्डी, इंद्रजीत सिंह धालीवाल, गगन छीना, जगदीप सिंह, सनी, कमिकर सिंह, बावा टूसा, जसवीर, गीता आदि मौजूद रहे। पेट्रोल-डीजल की कीमतों के खिलाफ शिअद का प्रदर्शन

रायकोट : डीजल पेट्रोल की बढ़ी कीमतों के खिलाफ केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ मंगलवार को शिरोमणि अकाली दल ने रोष प्रदर्शन किया। पार्टी प्रधान सुखबीर सिंह बादल के आह्वान पर विधानसभा हलका रायकोट इंचार्ज बलविदर सिंह संधू और शिरोमणि कमेटी मेंबर जत्थेदार जगजीत सिंह तलवंडी की अगुवाई में प्रदर्शन हुआ।

नेताओं ने कहा कि सरकारों ने डीजल और पेट्रोल पर बेतहाशा टैक्स लगाया है, जिससे उसकी कीमतें आसमान पर पहुंच गई हैं। इस मौके पर उन्होंने राज्य सरकार पर कोरोना के समय राशन वितरण में भेदभाव करने का आरोप लगाया। उनका आरोप था कि सरकार ने अपने चहेतों को ही राशन बांटा है, जिसके कारण कई गरीब परिवारों को राशन नहीं मिला। इस समय अकाली दल के वर्करों द्वारा जहां काली झंडियां लेकर सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया गया वहीं जमकर नारेबाजी भी की गई। इस समय इंद्रजीत सिंह गोदवाल, अमनदीप सिंह गिल पूर्वप्रधान नगर कौंसिल, हरपाल सिंह ग्रेवाल बूटा सिंह छापा, यसपाल जैन पवन पालीवाल आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी