लोधी क्लब में खेले युवा खिलाड़ी ध्रुव कपिला ने विश्व के पांचवे चैंपियन को हराया, इंडोनेशिया मास्टर में हासिल की जीत

लुधियाना के कारोबारी गगन कपिला के बेटे ध्रुव कपिला ने इंडोनेशिया में आयोजित इंडोनेशिया मास्टर में विश्व की पांचवे नंबर की चैंपियन प्रवीण जोर्डन को पराजित किया है। ध्रुव कपिला इस समय बैंगलोर के गोपीचंद इंस्टीटयूट में ट्रेनिंग ले रहे हैं और भारत में नंबर एक पर है।

Vinay KumarFri, 19 Nov 2021 09:16 AM (IST)
लोधी क्लब में खेले युवा खिलाड़ी ध्रुव कपिला ने विश्व के पांचवे चैंपियन को हराया

जागरण संवाददाता, लुधियाना। औद्योगिक नगरी लुधियाना के कारोबारी गगन कपिला के बेटे ध्रुव कपिला ने इंडोनेशिया में आयोजित इंडोनेशिया मास्टर में विश्व की पांचवे नंबर की चैंपियन प्रवीण जोर्डन को मिक्स डबल में पराजित किया है। 21 वर्षीय ध्रुव कपिला इस समय बैंगलोर के गोपीचंद इंस्टीटयूट में ट्रेनिंग ले रहे हैं और भारत में नंबर एक पर है। जबकि बचपन से वे लुधियाना के लोधी क्लब में प्रैक्टिस करते रहें हैं। ध्रुव कपिला ने इससे पूर्व चैंपियनशिप में भी बेहतर प्रफार्मेस की थी और कई टाप रेकिंग खिलाड़ियों को पराजित कर विश्व रैकिंग में स्थान बनाया। लोधी क्लब ने उनकी इस अचीवमेंट पर बधाई दी है और कहा कि यह हमारे लिए गर्व की बात है कि लुधियाना और खासकर लोधी क्लब के प्रमुख सदस्य के बेटे ने गौरव का अहसास करवाया है।

क्लब के महासचिव सीए नितिन महाजन ने कहा कि क्लब की सारी मैनेजमेंट इसके लिए ध्रुव कपिला और उनके पिता गगन कपिला को बधाई देती है। उन्होंने कहा कि ध्रुव बचपन से ही क्लब में प्रैक्टिस करते रहे हैं और अब भी वे जब लुधियाना होते है, तो क्लब में ही प्रैक्टिस के लिए आते हैं। ऐसे में इस अचीवमेंट से क्लब के बैडमिंटन सदस्यों में भी उत्साह है। क्लब के स्पोर्टस सचिव राम शर्मा ने कहा कि खेलों में लुधियाना की भागीदारी भी तेजी से अग्रसर हो रही है और ध्रुव हमारे क्लब में प्रैक्टिस कर बुलंदियों तक पहुंचे है। ऐसे में यह हमारे क्लब के लिए गर्व के क्षण है और उनके लुधियाना आने पर क्लब की ओर से पिछले साल की तरह उनका इस साल भी सम्मान किया जाएगा।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.