श्री चैती छठ पूजा को लेकर सतलुज घाट पर किया जल और भूमि पूजन, 18 को श्रद्धालु करेंगे भगवान सूर्य की आराधना

लुधियाना में श्री चैती छठ पूजा को लेकर श्री छठ पूजा समिति सरदार नगर की ओर से सतलुज घाट लाडोवाल में जल पूजन और भूमि पूजन किया गया। प्रधान मुकेश कुमार ने बताया कि 16 अप्रैल दिन शुक्रवार को नहाए खाए पूजन किया गया।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 02:51 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 02:51 PM (IST)
श्री चैती छठ पूजा को लेकर सतलुज घाट पर किया जल और भूमि पूजन, 18 को श्रद्धालु करेंगे भगवान सूर्य की आराधना
श्री चैती छठ पूजा को लेकर सतलुज घाट पर जल पूजन करते हुए श्रद्धालु।

लुधियाना, जेएनएन। लुधियाना में श्री चैती छठ पूजा के लिए श्री छठ पूजा समिति सरदार नगर की ओर से सतलुज घाट लाडोवाल में जल पूजन और भूमि पूजन किया गया। प्रधान मुकेश कुमार की अगुआई में समिति के पदाधिकारी प्रसाद लेकर सतलुज घाट पर पहुंचे और वहां भूमि पूजन व सतलुज दरिया में जाकर जल पूजन किया। इस अवसर पर उप चेयरमैन शत्रुघ्न प्रसाद कश्यप, शंभू शाह, संगठन सचिव सुनील कुमार, रामकुमार व अन्य उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें-  पंजाब कांग्रेस में सिद्धू के बाद बिट्टू हुए आक्रामक, बोले- कैप्टन साहब कुछ कर लो, नहीं तो पीछे रह जाएंगे

श्री चैती छठ पूजा के बारे में जानकारी देते हुए प्रधान मुकेश कुमार ने बताया कि 16 अप्रैल दिन शुक्रवार को नहाए खाए पूजन किया गया। उन्होंने बताया कि श्रद्धालुओं ने आज सुबह सतलुज दरिया व अन्य तालाबों और घर के पास निजी घाट बनाकर स्नान पूजन किया। 17 अप्रैल को व्रती खरना पूजन करेंगे इसके लिए शाम को प्रसाद बनाकर अपने घरों में पूजा करेंगे। 18 अप्रैल सभी व्रती और श्रद्धालु अपने-अपने घाट पर पहुंचकर भगवान सूर्य की आराधना करेंगे और सांध्यअर्घ्य जेकर घाट सेवन करेंगे। जहां पर समुचित व्यवस्था है वहां श्रद्धालु पूरी रात घाट का सेवन कर सुबह का अर्ध्य देकर भगवान सूर्य से आशीर्वाद ग्रहण करेंगे और पारण करेंगे। श्री चैती छठ पूजा को लेकर महानगर के विभिन्न इलाकों में वर्ती और श्रद्धालुओं ने स्नान कर भगवान सूर्य की आराधना की।

यह भी पढ़ें- खौफनाकः पटियाला में बेटा पैदा न करने से खफा पति ने पत्नी पर डाला तेजाब, 58 फीसद झुलसी

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी