जगराओं के जीएचजी खालसा कालेज में विश्व सेहत दिवस मनाया, सेहत की गुणवत्ता की महत्ता प्रति किया जागरूक

जगराओं में जीएचजी खालसा कालेज आफ एजूकेशन गुरुसर सुधार ने विश्व सेहत दिवस मनाया गया। कार्यक्रम में बीएड सेमेस्टर चार के गौरव कुमार व बीएड सेमेस्टर एक की सिमरनजोत कौर ने कोविड-19 व विश्व सेहत दिवस विषय पर कविता सुनाई।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Wed, 07 Apr 2021 03:16 PM (IST) Updated:Wed, 07 Apr 2021 03:16 PM (IST)
जगराओं के जीएचजी खालसा कालेज में विश्व सेहत दिवस मनाया, सेहत की गुणवत्ता की महत्ता प्रति किया जागरूक
ऑनलाइन विश्व सेहत दिवस समारोह में भाग लेते शिक्षाविद व विद्यार्थी।

जगराओं, जेएनएन। जगराओं में जीएचजी खालसा कालेज आफ एजूकेशन गुरुसर सुधार ने विश्व सेहत दिवस मनाया गया। जिसका विषय हरेक के लिए एक बढ़िया व तंदरूस्त विश्व का निर्माण। यह दिवस विद्यार्थियों के लिए उनकी सेहत की गुणवत्ता की महत्ता प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से मनाया गया। इस प्रोग्राम में कालेज के बीएड व एमएड के विद्यार्थियों ने पूरे उत्साह से भाग लिया। कार्यक्रम की शुरूआत अंग्रेजी विभाग के सहायक प्रोफेसर डा.मिन्नी शर्मा ने विश्व सेहत दिवस के संक्षेप इतिहास को सांझा करने के लिए की गई।

यह भी पढ़ें- आलीशान होटल में SGPC कर्मचारी के साथ रंगरलियां मना रही थी कांस्टेबल की पत्नी, अचानक पहुंच गया पति

बीएड सेमेस्टर चार के गौरव कुमार व बीएड सेमेस्टर एक की सिमरनजोत कौर ने कोविड-19 व विश्व सेहत दिवस विषय पर कविता सुनाई। बीएड सेमेस्टर पहले की हरकिरण कौर ने सेहतमंद जिंदगी की महत्ता विषय पर भाषण दिया। बीएड सेमेस्टर चौथा की बिंदिया झांजी ने विश्व सेहत दिवस मनाने की महत्ता बारे अपने विचार सांझे किए। जबकि सेमेस्टर चौथा की गुरप्रीत कौर ने सेहतमंद जिंदगी विषय पर प्रेरणादायक कविता सुनी। कालेज के प्रिंसिपल डा. प्रगट सिंह गरचा ने विद्यार्थियों से बातचीत करते कहा कि इस मौके जब हम कोविड-19 की दूसरी लहर देख रहे हैं ऐसे समय में विश्व सेहत दिवस मनाने व ऐसी बीमारी से संबंधित अन्य रास्ते निकालने पर केंद्रित करना और भी जरूरी हो गया है। डा. प्रगट सिंह गरचा ने समूह स्टाफ व विद्यार्थियों को समारोह के सफलतापूर्वक आयोजन के लिए बधाई दी।

यह भी पढ़ें- लुधियाना फैक्ट्री हादसा : धूल झोंकने की कोशिश...पकड़े न जाएं इसलिए तड़के चार बजे लगा दी लेबर

जीएचजी खालसा कालेज की एमएड का परिणाम शानदार

पीयू चंडीगढ़ द्वारा घोषित एमएड सेमेस्टर के परिणाम में जीएचजी खालसा कालेज आफ एजूकेशन गुरूसर सुधार का एमएड सेमेस्टर चौथे  का परिणाम शानदार रहा है। इसकी वार्षिक परीक्षा सितंबर 2020 में हुइ्र थी। सभी विद्यार्थियों ने 70 प्रतिशत से अधिक अंक लेकर पहली डिवीजन ली है। कालेज की करमदीप कौर ने पहला,जबकि हरजिंदर सिंह  व मनप्रीत कौर ने दूसरा व तीसरा स्थान प्राप्त किया। इस मौके पर कालेज गवर्निंग काउंसिल प्रधान मनजीत सिंह गिल व सचिव एसएस थिंद ने प्रिसिपल डा.प्रगट सिंह गरचा व विद्यार्थियाें को बधाई दी। डा.प्रगट सिंह गरचा ने बताया कि लर्निंग मैनेजमेंट सिस्टम के जरिए विद्यार्थियों को जूम ,गूगल क्लासरूम व वाट्सअप के माध्यम से पढ़ाई करवाइ्र जा रही है ताकि कोविड-19 महामारी के समय पढ़ाई को रेगूलर रखा गया है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी