एंटीक घड़‍ियों का बढ़ रहा क्रेज, बुजुर्गों की निशानी को संभाल रहे परिवार

भले ही आज का युग मॉडर्न है और समय के अनुरूप चलने वाली चीजों को लोग तवज्जो देते हैं। ऐसे समय में भी लोगों में एंटीक घड़ियों का क्रेज है।

By Edited By: Publish:Tue, 23 Apr 2019 08:00 AM (IST) Updated:Wed, 24 Apr 2019 08:26 AM (IST)
एंटीक घड़‍ियों का बढ़ रहा क्रेज, बुजुर्गों की निशानी को संभाल रहे परिवार
एंटीक घड़‍ियों का बढ़ रहा क्रेज, बुजुर्गों की निशानी को संभाल रहे परिवार

लुधियाना, [राधिका कपूर]। भले ही आज का युग मॉडर्न है और समय के अनुरूप चलने वाली चीजों को लोग तवज्जो देते हैं। ऐसे समय में भी लोगों में एंटीक घड़ियों का क्रेज है। आज की मॉडर्न लाइफस्टाइल के दौर में एंटीक घड़ियों का ट्रेंड तेजी से बढ़ रहा है। लोग घर के ड्राइंग रूम, अपने पर्सनल रूम में एंटीक घड़ियों को जगह दे रहे हैं। टिक-टिक की आवाज बेशक हर घड़ी में सुनने को मिलती है पर एंटीक वॉल क्लॉक में लगी बेल अलग ही आवाज करती है जो इसे सामान्य घड़ियों से यूनीक बना देती है। दूसरा एंटीक घड़ियां कई घरों में ऐसी हैं जो उनके बुजुर्गो के समय की हैं। ऐसी घड़ियां अब के समय में नहीं मिलती, इस याद को संजोए रखने व कुछ अलग लुक देने के लिए लोग इन्हें अपने घरों में जगह दे रहे हैं। इसको लेकर दैनिक जागरण ने घरों में एंटीक घड़ियों को आज भी जगह देने वाले परिवारों से बात की।

सोनिया के घर ड्राइंग रूम की शोभा बढ़ा रही घड़ी

पक्खोवाल रोड की रहने वाली सोनिया ओबराय के घर में पिछले 12 सालों से एंटीक घड़ी लगी हुई है जो उनके ड्राइंग रूम की शोभा बढ़ा रही है। सोनिया ने बताया कि उनके घर में जो भी मेहमान आता है वह इस एंटीक घड़ी के बारे में जरूर पूछता है। दूसरा उन्हें एंटीक चीजें वैसे ही बहुत पसंद हैं।

अपराजिता के घर पति के दादा के समय की है घड़ी

रिशी नगर की रहने वाली अपराजिता ने बताया कि उनके घर में लगी एंटीक घड़ी पति के दादा के समय की है। इतने सालों से वह एंटीक घड़ी को देखते आ रही हैं। घर के ड्राइंग में लगी एंटीक घड़ी इतनी मजबूत है कि उस जैसा डिजाइन आज कहीं नहीं मिलता।

दस साल पहले खरीदी घड़ी, एंटीक चीजों का शौक

अग्र नगर की रहने वाली शैली गोयल ने बताया कि उन्हें एंटीक वस्तुओं का काफी शौक है। दस साल पहले उन्होंने एंटीक घड़ी खरीदी और यह उनके घर की लॉबी में आज भी लगी हुई है जो पुराने समय की यादों को ताजा करती है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी