पैसों के जोखिम के बारे में ज्यादा जागरूक रहती हैं महिलाएं, इस तरह से कर सकते हैं सेविंग

पैसाें को लेकर कई लोगों के भीतर अक्सर मिथक भरा रहता है। पैसों के बेहतर निवेश और फाइनांशियल प्लानिंग के महिलाओं को टिप्स फिक्की एफएलओ लुधियाना चैप्टर के मंच पर प्रीति राठी ने मनी हनी विषय पर दिए।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Thu, 19 Nov 2020 10:47 AM (IST) Updated:Thu, 19 Nov 2020 10:47 AM (IST)
पैसों के जोखिम के बारे में ज्यादा जागरूक रहती हैं महिलाएं, इस तरह से कर सकते हैं सेविंग
महिलाएं पैसों के जोखिम के बारे में ज्यादा जागरूक हैं। (फाइल फाेटाे)

लुधियाना, जेएनएन। महिलाएं पैसों के जोखिम के बारे में ज्यादा जागरूक है, जबकि इंवेस्टर्स कहते हैं कि पैसों का जोखिम महिलाओं के पास बहुत रहता है। पैसाें को लेकर कई लोगों के भीतर अक्सर मिथक भरा रहता है। पैसा लगाने, खर्च करने और बचत करने क्व समय लोग पुराने मिथकों पर सोचने लगते हैं। हालांकि कई तरह की याेजनाअाें से लाेग बेहतर निवेश कर बचत कर सकते हैं। 

पैसों के बेहतर निवेश और फाइनांशियल प्लानिंग के महिलाओं को टिप्स फिक्की एफएलओ लुधियाना चैप्टर के मंच पर प्रीति राठी ने मनी हनी विषय पर दिए। वह आनंद राठी शेयर एवं स्टाक ब्राकर्स लिमिटेड की प्रमोटर, एमडी और एलएक्सएमई की संस्थापक है।

पाकेट मनी से ही किया जा सकता है बेहतर निवेश 

फिक्की एफएलओ की चेयरपर्सन मन्नत कोठार ने मुख्य वक्ता का स्वागत किया। फिक्की एफएलओ चैप्टर की वाइस चेयरपर्सन राधिका गुप्ता ने मुख्य वक्ता का परिचय दिया। प्रीति राठी गुप्ता ने कहा कि महिलाएं फाइनांशियल क्षेत्र में भी बहुत कुछ हासिल कर सकती हैं। यहां तक कि पाकेट मनी से ही बेहतर निवेश किया जा सकता है।

तेजी से बदल रहे दाैर में बड़ी चुनाैतियां

प्रीति ने कहा कि चीजें तेजी से बदल रही है और ऐसे में बहुत सी चुनौतियां भी है। यदि पैसे की बचत न हो तो भविष्य बेहतर नहीं हो सकता। हर कोई किसी न किसी उद्देश्य के चलते पैसे बचा सकता है। बचत प्रापर्टी, सोने, फिक्सड डिपाजिट, स्टाक्स और शेयर्स, म्यूच्युअल फंड के जरिए भी हो सकती है। फिक्की एफएलओ के मंच पर उन्होंने महिलाओं सही फैसले लेने के साथ पैसे के सही निवेश करने की भी बात कही। वेबिनार में सौ से अधिक महिलाएं जुड़ी।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी