मासूम की हत्यारोपित महिला दो दिन के पुलिस रिमांड पर

शिमलापुरी की क्वालिटी रोड स्थित गली नंबर साढ़े आठ में एक हवलदार की मासूम बच्ची की हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार की गई पड़ोसन नीलम शर्मा को थाना शिमलापुरी पुलिस ने सोमवार अदालत में पेश किया। वहां से दो दिन का रिमांड हासिल करने के बाद उससे कड़ी पूछताछ की जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 08:53 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 08:53 PM (IST)
मासूम की हत्यारोपित महिला दो दिन के पुलिस रिमांड पर
मासूम की हत्यारोपित महिला दो दिन के पुलिस रिमांड पर

जागरण संवाददाता, लुधियाना : शिमलापुरी की क्वालिटी रोड स्थित गली नंबर साढ़े आठ में एक हवलदार की मासूम बच्ची की हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार की गई पड़ोसन नीलम शर्मा को थाना शिमलापुरी पुलिस ने सोमवार अदालत में पेश किया। वहां से दो दिन का रिमांड हासिल करने के बाद उससे कड़ी पूछताछ की जा रही है। इसके अलावा पुलिस ने उसी इलाके में रहने वाले दो अन्य लोगों को भी पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

पुलिस की हिरासत में हुई पूछताछ के दौरान नीलम ने बताया कि 2015 में उसका तलाक हो गया था। उसके छह और 11 साल के दो बेटे हैं। वो अपने माता-पिता के साथ मायके में रह रही थी। उनका पड़ोसी हवलदार हरप्रीत सिंह उसके बच्चों से नफरत किया करता था। वो हमेशा उन्हें डांटता था। हरप्रीत की ढाई साल की बेटी दिलरोज अक्सर उसके पास आ जाती थी। रविवार उसने जब अपने मकान का सारा सामान शिफ्ट कर लिया तो उसने बाहर गली में खेल रही दिलरोज को टाफी दिलाने के बहाने अपने पास बुलाया। उस समय तक उसके दिमाग में ऐसा कुछ नहीं था। वो उसे स्कूटर पर बिठाकर बाजार की ओर चली गई। उसके कुछ ही समय बाद उसे दिलरोज की मां किरन कौर का फोन आया। उसने नीलम से दिलरोज के बारे में पूछा। नीलम से उससे कहा कि उसे दिलरोज के बारे में पता नहीं है। उसने किरन से झूठ तो बोल दिया, मगर उसके मन में इस बात का डर बैठ गया कि अब अगर किरन उसे दिलरोज के साथ देखेगी तो वो उसे क्या जवाब देगी। उसी डर में वो दिलरोज को स्कूटर पर साथ लेकर जालंधर रोड की ओर निकल गई। एल्डिको वैली से थोड़ा आगे एक खाली प्लाट देख कर वो उसे उसके अंदर ले गई। वहां पहले से एक जगह खड्डा खोदा हुआ था। उसने वहीं पर दिलरोज के सिर और माथे पर किसी चीज से वार किया। उसे मृत समझ खड्डे में पेट के बल लेटाकर उस पर मिट्टी डाली और वहां से निकल गई।

सांस घुटने से हुई थी बच्ची की मौत

सोमवार को दिलरोज के शव का पोस्टमार्टम कराया गया। डाक्टरों के बोर्ड ने पोस्टमार्टम किया, जिसमें डा. वरुण सग्गड़, डा. रिपु दमन व डा. गुरविदर कौर शामिल थे। उनके अनुसार बच्ची के माथे व सिर के पीछे बलंट चोट के निशान थे। सांस घुटने के चलते बच्ची की मौत हुई थी। पोस्टमार्टम के बाद बच्ची का अंतिम संस्कार कर दिया गया।

chat bot
आपका साथी