लुधियाना के तालाब बाजार में लटकती तारें व खुले जोड़ दे रहे हादसों को न्यौता, प्रशासन कर रहा अनदेखी

लुधियाना के तालाब बाजार में लटकती तारें व जोड़ खुले हैं जो की हादसों को न्यौता दे रहे हैं। किसी भी समय हादसा होने का भय बना रहता है। इसके साथ ही थोड़ी सी बरसात में पानी जमा हो जाता है।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Thu, 08 Apr 2021 09:21 AM (IST) Updated:Thu, 08 Apr 2021 09:21 AM (IST)
लुधियाना के तालाब बाजार में लटकती तारें व खुले जोड़ दे रहे हादसों को न्यौता, प्रशासन कर रहा अनदेखी
लुधियाना के तालाब बाजार में लटकती हुई तारें।

लुधियाना [मुनीश शर्मा]। अगर आप तालाब बाजार जा रहे हैं तो थोड़ा संभलकर जाएं, क्योंकि यहां बिजली की तारों के जंजाल और कई जगह लटकती तारें आपको परेशान कर सकती हैं। यह बाजार हार्डवेयर, ब्यूटी प्रोडक्टस, गारमेंट्स, किरयाना सहित कई अहम उत्पादों के लिए होलसेल बाजार के रूप में जाना जाता है। दो सौ साल पुराने इस बाजार में पहले एक तालाब हुआ करता था, जिससे इसका नाम तालाब बाजार पड़ा। बाजार में दुकानें अपग्रेड हुईं, लेकिन प्रशासन की लापरवाही समस्याओं की भरमार है। इसमें सबसे अहम कार्य बिजली की तारों की स्थिति दयनीय होना है। बाजार में जगह-जगह बिजली की तारें लटकी है और कई जगह ज्वाइंट्स होने की वजह से किसी भी समय हादसा होने का भय बना रहता है। इसके साथ ही थोड़ी सी बरसात में पानी जमा हो जाता है।

बाजार में जगह-जगह बिजली की तारें लटक रही हैं। इसको लेकर प्रशासन को कई बार कहा गया है, लेकिन लापरवाही के चलते कई बार हादसे होने से बचे हैं।
- जसविंदर सिंह।

यह भी पढ़ें- परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में लुधियाना की प्रतिभा से बोले पीएम मोदी- बच्चों पर न डालें अपने सपनों का बोझ


बरसात के दिनों में तालाब बाजार सच में तालाब के रूप में तब्दील हो जाता है, सीवरेज सिस्टम सुचारू नहीं है, इसके लिए निगम को पुख्ता बंदोबस्त करने चाहिए।
- जगदीश अग्रवाल।

बिजली की तारों को लेकर कई बार पीएसपीसीएल में कहा गया है, लेकिन समस्या वैसी की वैसी है, ऐसे में कई बार बरसात के दिनों में स्पार्किंग की समस्या खड़ी हो जाती है।
- सुरेश अग्रवाल।

बाजार में ट्रैफिक की व्यवस्था को सुचारू किए जाने की आवश्यकता है। इसके लिए ट्रैफिक मुलाजिम तैनात कर ट्रैफिक मैनेजमेंट करें। मार्शल लगाए जाने की अहम आवश्यकता है।
- कमल गुप्ता ।

यह एक होलसेल बाजार है और यहां दूर दराज के इलाकों से भी लोग आते हैं। ऐसे में यहां एक पब्लिक टायलेट बनाए जाने की आवश्यकता है, ताकि बाहर से आने वाले ग्राहकों को राहत मिल सके।
- कर्मजीत।

बाजार में भीड़ बढ़ जाने से ट्रैफिक मैनेजमेंट की अहम आवश्यकता है। इसके लिए बाजार में सुबह के समय हैवी व्हीकल के आने पर रोक लगनी चाहिए।
- दविंदर भनौट।

बाजार में गलियां का काम भी बेहतर होना चाहिए। कई सालों तक सड़कों का निर्माण नहीं होता, इसलिए जहां से सड़क टूटे, वहां रिपेयर कर देना चाहिए।
- कुलविंदर गोयल।

यह भी पढ़ें- चंडीगढ़ में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा ने बनाया मोर्चा, व्हाट्सअप ग्रुपों में वायरल हुए पोस्टर

पुलिस को रात के समय बाजारों में पेट्रोलिंग को बढ़ाना चाहिए, ताकि होलसेल बाजारों में चोरी की घटनाओं को कम किया जा सके।
- विष्णु मद।
 
बाजार में पार्किंग के लिए विकल्प देना चाहिए और कहां पर भी किसी की पार्किंग को बंद करना चाहिए। ट्रैफिक अधिक होने के चलते कस्बों के ग्राहक आ नहीं पाते।
- सचिन गोयल।

बाजार में स्ट्रीट लाइटों का उचित प्रबंध किया जाए, ताकि रात के समय लोगों का आने जाने में परेशानियों का सामना न करना पड़े।
- रजनीश गुप्ता।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी