कांट्रैक्ट मैरिज में धोखा, कनाडा गई पत्नी ने पति को बुलाने से किया इन्कार

कांट्रैक्ट मैरिज के बाद कनाडा पहुंची युवती ने वहां अपने पति को बुलाने से इन्कार कर दिया। इसके बाद युवक द्वारा पुलिस को शिकायत दी गई तो पुलिस ने पड़ताल कर एक साल बाद थाना सदर रायकोट में युवक की पत्नी सास ससुर और साले के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 07:33 AM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 07:33 AM (IST)
कांट्रैक्ट मैरिज में धोखा, कनाडा गई पत्नी ने पति को बुलाने से किया इन्कार
कांट्रैक्ट मैरिज में धोखा, कनाडा गई पत्नी ने पति को बुलाने से किया इन्कार

संवाद सहयोगी, जगराओं : कांट्रैक्ट मैरिज के बाद कनाडा पहुंची युवती ने वहां अपने पति को बुलाने से इन्कार कर दिया। इसके बाद युवक द्वारा पुलिस को शिकायत दी गई तो पुलिस ने पड़ताल कर एक साल बाद थाना सदर रायकोट में युवक की पत्नी, सास, ससुर और साले के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया है।

पुलिस चौकी लोहटबद्दी के प्रभारी एएसआइ सैयद शकील के मुताबिक लोहटबद्दी के ही मनवीर सिंह मंड ने बताया कि उसकी ललतों निवासी गुरकमल कौर के साथ हुई थी। मंगनी के समय दोनों परिवारों में सहमति से यह फैसला हुआ था कि लड़की गुरकमल कौर के विदेश जाने पर जो भी खर्चा आएगा, वह सारा खर्चा मनवीर सिंह द्वारा किया जाएगा और लड़की गुरकमल कौर विदेश जाने के बाद मनवीर सिंह को वहां बुला लेगी। इसके बाद दोनों की शादी गांव ललतों में हुई। इस दौरान शादी का खर्च करीब छह लाख रुपये भी मनवीर सिंह के परिवार द्वारा ही किया गया। शादी के बाद मई 2019 को गुरकमल कौर कनाडा चली गई। वहां जाकर उसने मनवीर से बातचीत ही बंद कर दी और उसे वहां बुलाने से इन्कार कर दिया। इसके बाद सितंबर 2020 में मनवीर ने अपनी पत्नी और ससुराल परिवार के खिलाफ एसएसपी लुधियाना देहात को शिकायत दर्ज करवाई। इसके बाद अक्टूबर 2020 में दोनों पक्षों में आपसी सहमति के साथ रिश्तेदारों और गणमान्य व्यक्तियों की मौजूदगी में पंचायती राजीनामा हुआ कि गुरकमल कौर का परिवार अब मनवीर सिंह को 15 लाख रुपये देगा और गुरकमल भी अपने तलाक संबंधी दस्तावेज भेजेगी। फैसले के अनुसार एक महीने बाद गुरकमल कौर के परिवार द्वारा मनवीर सिंह के पिता के बैंक अकाउंट में आठ लाख रुपये डालने की बात तय हुई थी, लेकिन उनके द्वारा सात लाख रुपये ही डाले गए। इसके अलावा अन्य पैसे भी नहीं दिए गए। इस शिकायत की पड़ताल के बाद गुरकमल कौर उसके पिता परमजीत सिंह, मां सुरेंद्र कौर और भाई पुष्पेंद्र सिंह निवासी लालतों कलां के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है।

chat bot
आपका साथी