लुधियाना की मंडियों में गेहूं की आवक तेज, लेबर की कमी के कारण लिफ्टिंग का काम पड़ा ढीला

लुधियाना की 207 मंडियों में गेहूं की खरीद शुरू हो चुकी है। मंडियों में अब तक करीब 120295 मेट्रिक टन गेहूं की आवक हो चुकी है। खरीद एजेंसियों ने भी तेजी दिखाते हुए मंडियों में करीब 106656 मेट्रिक टन गेहूं खरीद ली है।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 11:48 AM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 11:48 AM (IST)
लुधियाना की मंडियों में गेहूं की आवक तेज, लेबर की कमी के कारण लिफ्टिंग का काम पड़ा ढीला
लुधियाना की मंडियों में गेहूं की आवक में काफी तेजी आई है।

लुधियाना, जेएनएन। लुधियाना की 207 मंडियों में गेहूं की खरीद शुरू हो चुकी है। वहीं तकरीबन बड़ी मंडी में गेहूं की आवक काफी तेज हो चुकी है और खरीद एजेंसियां भी तत्परता दिखाते हुए साथ-साथ ही गेहूं खरीद कर रही हैं। मंडियों में अब तक करीब 120295 मेट्रिक टन गेहूं की आवक हो चुकी है। खरीद एजेंसियों ने भी तेजी दिखाते हुए मंडियों में करीब 106656 मेट्रिक टन गेहूं खरीद ली है। गेहूं की आवक और खरीद सही चल रही है जबकि लिफ्टिंग में भारी कमी होने के कारण 15 अप्रैल तक महज 12941 मीटिंग टन गेहूं की लिफ्टिंग हुई है।

यह भी पढ़ें-  पंजाब कांग्रेस में सिद्धू के बाद बिट्टू हुए आक्रामक, बोले- कैप्टन साहब कुछ कर लो, नहीं तो पीछे रह जाएंगे

इस तरह देखा जाए तो मंडियों से 10 से 12 प्रतिशत गेहूं की लिफ्टिंग व्यवस्था सही नहीं चल रही है। गेहूं की आवक तेज होने और खरीद में सक्रियता से सरकार की व्यवस्था सही चल रहा है जबकि लेबर की कमी के कारण मंडियों में लिफ्टिंग का काम ढीला चल रहा है। वर्तमान समय में खरीदारी और लिफ्टिंग का प्रतिशत देखा जाए तो महज 12 प्रतिशत ही गेहूं की लिफ्टिंग हुई है। मंडियों में गेहूं खरीद के बारे में जिला फूड सप्लाई अधिकारी सुखविंदर सिंह गिल से बात करने पर उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से खरीद और पेमेंट की व्यवस्था एकदम पुख्ता होने से गेहूं की खरीद समय पर हो रही है और किसानों को पेमेंट भी उसी वक्त उनके पोर्टल में भेजी जा रही है।

यह भी पढ़ें- खौफनाकः पटियाला में बेटा पैदा न करने से खफा पति ने पत्नी पर डाला तेजाब, 58 फीसद झुलसी

पुलिस टॉप जब उनसे पूछा गया कि मंडियों से गेहूं की लिफ्टिंग नहीं हो रही है या काफी कम हो रही है तो उन्होंने कहा कि लिफ्टिंग के लिए लेबर ठेकेदार को सारी व्यवस्था व्यवस्थित करनी है लेबर कांट्रेक्टर ने कमी की बात कहते हुए लिफ्टिंग में थोड़ा सा देरी होने की बात कही है लेकिन यह व्यवस्था भी जल्द ही दुरुस्त कर दिया जाएगा।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी