रेडक्रास के समाज सेवा के लिए विद्यार्थियों को किया अपडेट

एससीडी सरकारी कालेज ने रेडक्रास सोसायटी के सहयोग से इंडियन रेडक्रास सोसायटी टूगेदर टू ह्यूमैनिटी टू अटेन पीस विषय पर एक वेबिनार का आयोजन किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 06:45 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 06:45 PM (IST)
रेडक्रास के समाज सेवा के लिए विद्यार्थियों को किया अपडेट
रेडक्रास के समाज सेवा के लिए विद्यार्थियों को किया अपडेट

जासं, लुधियाना : एससीडी सरकारी कालेज ने रेडक्रास सोसायटी के सहयोग से 'इंडियन रेडक्रास सोसायटी : टूगेदर टू ह्यूमैनिटी टू अटेन पीस' विषय पर एक वेबिनार का आयोजन किया। इस अवसर पर अतिथि वक्ता के रूप में रेडक्रास सोसायटी के कार्यकारी सचिव बलबीर चंद आनलाइन जुड़े। कार्यक्रम की आयोजक डा. नीलम भारद्वाज ने मुख्य अतिथि बलबीर चंद अय्यर, प्रिसिपल डा. गुरप्रीत कौर, शैक्षणिक कालेज के डीन डा. अश्वनी भल्ला, संयोजिका डा. पूनम महाजन का स्वागत किया।

कालेज की प्रिसिपल डा. गुरप्रीत कौर ने रेडक्रास सोसायटी के बारे में छात्रों को अपडेट किया। उन्होंने कहा कि रेडक्रास समाज सेवा में अहम योगदान करता है। पूरी दुनिया में लोगों को रक्त की राहत और जीवन प्रदान करने के लिए काम कर रहा है।

बलबीर चंद ने रेडक्रास सोसायटी और जिनेवा सम्मेलन की स्थापना पर ध्यान केंद्रित किया। उन्होंने भारतीय रेडक्रास, स्टेट रेड क्रास और डिस्ट्रिक्ट रेडक्रास की संरचना के बारे में भी विद्यार्थियों को जानकारी दी। महाविद्यालय रेडक्रास सोसायटी के अध्यक्ष देवेशा ने बलबीर चंद से रक्तदान प्रक्रिया के बारे में प्रश्न पूछे। इसके साथ ही अन्य प्रतिभागियों द्वारा भी कोविड के बारे में पूछे गए प्रश्नों के बारे में बलबीर ने छात्रों के सभी प्रश्नों के उत्तर दिए।

chat bot
आपका साथी