Weather Forecast Ludhiana: लुधियाना में सुबह-सुबह तापमान 32 डिग्री के पार, शाम को तेज हवाओं से बदलेगा मौसम

Weather Forecast Ludhiana मौसम विभाग के पूर्वानुमान की मानें तो एक व दाे जून को पंजाब के कई जिलों में बारिश हो सकती है। कई जिलों में गरज के साथ छींटे पड़ सकते है जबकि 3 व 4 जून को भी बादल छाए रहने की संभावना है।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sat, 29 May 2021 09:46 AM (IST) Updated:Sat, 29 May 2021 09:46 AM (IST)
Weather Forecast Ludhiana: लुधियाना में सुबह-सुबह तापमान 32 डिग्री के पार, शाम को तेज हवाओं से बदलेगा मौसम
रविवार को भी बादल छाए रहने की संभावना। (सांकेतिक तस्वीर)

लुधियाना, जेएनएन। Weather Forecast Ludhiana: महानगर में शनिवार सुबह मौसम के मिजाज तल्ख रहे। सुबह आठ बजे पारा 32 डिग्री सेल्सियस रहा। हवा बंद होने से राहगीरों को धूप बेहाल कर रही थी। लोग पसीने से भीगे हुए दिखे। उधर, मौसम विभाग के अनुसार आज दोपहर तक भीषण गर्मी का सामना करना होगा। शाम को मौसम बदलेगा। तेज हवाएं चल सकती हैं और बादल दस्तक दे सकते हैं, जिससे रात में गर्मी से राहत रहेगी।

वहीं रविवार को भी बादल छाए रहने की संभावना है। दूसरी तरफ मौसम विभाग के पूर्वानुमान की मानें तो एक व दाे जून को पंजाब के कई जिलों में बारिश हो सकती है। कई जिलों में गरज के साथ छींटे पड़ सकते है। जबकि 3 व 4 जून को भी बादल छाए रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें-लुधियाना पुलिस की सख्तीः इंटरनेट मीडिया पर बच्चों की आपत्तिजनक वीडियो बनाने व शेयर करने पर जेल; 10 लाख हाेगा जुर्माना

सेहत को बिगाड़ सकती है लू

लू सेहत को बिगाड़ सकती है। तेज धूप में अधिक देर तक रहने से डिहाइड्रेशन हो सकती है। विशेषज्ञों का कहना है कि तेज धूप में हीट स्ट्रोक का खतरा भी हो सकता है। ऐसे में लोग से सुबह ग्यारह से शाम चार बजे तक धूप से बचाव करें। तरल पदार्थो का सेवन ज्यादा करें। तरल पदार्थों में नारियल पानी, नींबू पानी, लस्सी, फलों का जूस ले सकते हैं। इससे शरीर में एनर्जी बनी रहती है।

यह भी पढ़ें-Ludhiana DMC Hospital Study: कोरोना के गंभीर खतरों से बचाती है काेराेना वैक्सीन की दोनों डोज, जानें कैसे

बाजाराें में पसरा सन्नाटा

गर्मी के माैसम में लाेग घराें से बाहर कम ही निकल रहे हैं। पंजाब में काेराेना के चलते भी बाजाराें में लाेग कम ही आ रहे हैं। लुधियाना में काेराेना के सबसे ज्यादा मरीज सामने आ रहे हैं। इसके अलावा शहर की सड़काें पर ट्रैफिक भी कम ही दिख रहा है। वहीं बाजाराें में भी चहल-पहल कम हाे गई है। काेराेना का असर हर ओर देखने काे मिल रहा है। इसके अलावा शहर में लाॅकडाउन और कर्फ्यू का भी असर देखने काे मिल रहा है।

यह भी पढ़ें-Ludhiana Coronavirus Vaccination: लुधियाना में आज 45 + काे 75 सेंटरों पर लगेगी वैक्सीन, जानिए

यह भी पढ़ें-लुधियाना के पारस को लेकर अरुणाचल रवाना हुई पुलिस, अदालत से मिला पांच दिन का ट्रांजिट वारंट

chat bot
आपका साथी