Weather Forecast Punjab: रात के तापमान में 5 डिग्री की गिरावट, अगले एक हफ्ते तक खिलेगी धूप; लुधियाना से साफ रही जालंधर की हवा

Weather Forecast Punjab विभाग ने 12 दिसंबर से मौसम बदलने की संभावना जताई है। विभाग की मानें तो पंजाब में बादलों की एंट्री होगी और फिर बारिश हो सकती है। कृषि वैज्ञानिकाें का कहना है कि अगर हल्की बारिश होती है तो यह फसलों के लिए ठीक रहेगी।

Vipin KumarTue, 07 Dec 2021 09:36 AM (IST)
पंजाब में अगले एक सप्ताह तक माैसम रहेगा साफ। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Weather Forecast Punjab: पंजाब में अगले कुछ दिन लाेगाें काे राहत मिलने वाली है। 3 दिनों तक वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से बादलों ने डेरा जमाए रखा। जिससे ठंड एकाएक बढ़ गई। दिन का पारा काफी नीचे तक आ गया। वहीं हवाएं चलने से ठिठुरन बढ़ी। लेकिन अब दिन के समय लोगों को ठंड से राहत मिलेगी। क्योंकि मौसम साफ रहेगा। इंडिया मेट्रोलॉजिकल डिपार्टमेंट चंडीगढ़ के अनुसार आने वाले एक हफ्ते तक अब धूप खिलेगी। इससे दिन में तापमान चढ़ेगा लेकिन रात का तापमान गिरने से ठंड बढ़ेगी। विभाग के पूर्वानुमान की मानें तो पंजाब के कई जिलों में दिन का तापमान 15 से 20 डिग्री और रात का तापमान 5 डिग्री सेल्सियस से नीचे से जाएगा।

यह भी पढ़ें-PSEB Exams News: पीएसईबी के फैसले से स्कूल संचालक परेशान, 15 से 20 किमी दूरी पर बनाए परीक्षा सेंटर्स

फसलाें काे हाे सकता है फायदा

दूसरी तरफ विभाग ने 12 दिसंबर से मौसम बदलने की संभावना जताई है। विभाग की मानें तो पंजाब में बादलों की एंट्री होगी और फिर बारिश हो सकती है। कृषि वैज्ञानिकाें का कहना है कि अगर हल्की बारिश होती है तो यह फसलों के लिए ठीक रहेगी, तेज बारिश से नुकसान हो सकता है। दूसरा बारिश से स्मॉग से भी राहत मिल जाएगी।

यह भी पढ़ें-Omicron Variant: लुधियाना में काेविड की तीसरी लहर से निपटने की तैयारी, सरकारी अस्पतालों में बढाए बेड

हल्की बारिश से एक्यूआइ में सुधार

हालांकि बीते दिनों वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से हुई हल्की बारिश से एक्यूआइ में सुधार आया है।  सोमवार सुबह लुधियाना का एक्यूआइ 115 रहा, जबकि अमृतसर का एक्यूआइ 101 था जबकि जालंधर में एक्यूआइ का स्तर 73 रहा। लुधियाना और अमृतसर की तुलना में जालंधर की हवा साफ रही। इससे लाेगाें काे बड़ी राहत मिल रही है।

यह भी पढ़ें-Punjab Roadways Strike: लुधियाना में आज से बसाें का चक्का जाम, 500 से अधिक कांट्रैक्ट कर्मचारी हड़ताल पर गए

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.