Weather Forecast Punjab: पंजाब में हाेने लगा ठंड का अहसास, सुबह के तापमान में आई गिरावट; जानें कैसा रहेगा 2 दिन माैसम

Weather Forecast Ludhiana वैज्ञानिकों के अनुसार अगले सप्ताह से दिन का तापमान 25 से 28 डिग्री सेल्सियस से नीचे आ जाएगा। वहीं विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार 16 अक्टूबर से पंजाब में मौसम बदलेगा। बादल सूबे में दस्तक देंगे।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 09:18 AM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 09:18 AM (IST)
Weather Forecast Punjab: पंजाब में हाेने लगा ठंड का अहसास, सुबह के तापमान में आई गिरावट; जानें कैसा रहेगा 2 दिन माैसम
सुबह अब हल्की ठंड का अहसास होने लगा है।

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Weather Forecast Ludhiana: शहर में मौसम का मिजाज बदलने लगा है। सुबह अब हल्की ठंड का अहसास होने लगा है। तापमान में भी अब गिरावट आने लगी है। बुधवार सुबह आठ बजे तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहा,जबकि पिछले सप्ताह तक सुबह तापमान 27 से 28 डिग्री सेल्सियस के बीच आ रहा था। मौसम विभाग के वैज्ञानिकों की मानें तो अगले सप्ताह से तापमान में और कमी आएगी। गुलाबी ठंड का लोगों को एहसास होगा।

17 व 18 अक्टूबर को पंजाब में बारिश के आसार

वैज्ञानिकों के अनुसार अगले सप्ताह से दिन का तापमान 25 से 28 डिग्री सेल्सियस से नीचे आ जाएगा। वहीं विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार 16 अक्टूबर से पंजाब में मौसम बदलेगा। बादल सूबे में दस्तक देंगे। 17 व 18 अक्टूबर को पंजाब में बारिश हो सकती है। हालांकि बारिश हल्की ही होगी। इससे भी मौसम में बदलाव आ जायेगा। फिलहाल अभी लोगों को दोपहर में तीखी धूप का सामना करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें-पटियाला में Navjot Sidhu ने श्री काली देवी मंदिर में 2 घंटे ध्यान लगाया, कहा- मां के नवरात्र हैं; वे माथा टेकने आए हैं

ठंड में इन बाताें का रखें ध्यान

स्वास्थ्य विशेषज्ञों के अनुसार बदलते मौसम में इम्युनिटी (रोग प्रतिरोधक क्षमता)भी बदलती है, जिसकी वजह से एलर्जिक और वायरल संक्रमण होने का खतरा बढ़ जाता है। ऐसे में अपनी दिनचर्या में भी बदलाव कर लेना चाहिए। इस मौसम में डेंगू मलेरिया के मामले काफी बढ़ जाते हैं। ऐसे में पूरी बाजू वाले कपड़े पहनने चाहिए। रात में खुले में नही सोना चाहिए। क्योंकि रात में नमी काफी बढ़ जाती है। पानी का सेवन ज्यादा करना चाहिए। अक्टूबर के दूसरे सप्ताह से दिन व रात का तापमान कम होने लगता गया। ऐसे में एसी में सोने से बचना चाहिए और फ्रीज का पानी पीने से बचना चाहिए। मौसमी फल और हरी सब्जियों का सेवन करना चाहिए।

यह भी पढ़ें-Punjab Power Crisis: पंजाब में 2 हजार मेगावाट बिजली की कमी, थर्मल प्लांटों में चार यूनिट बंद; 2 से 6 घंटे तक लगे कट

chat bot
आपका साथी