Weather Forecast Ludhiana: लुधियाना में दूसरे दिन भी छाए बादल, दोपहर के बाद बारिश के आसार

Weather Forecast Ludhiana शहर में माैसम का मिजाज अचानक बदल रहा है। मौसम विभाग की मानें तो सुबह 12 बजे के बाद बारिश हो सकती है। हालांकि हल्की बारिश ही होगी। इस दौरान तेज हवाएं भी चल सकती है।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 09:30 AM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 09:30 AM (IST)
Weather Forecast Ludhiana: लुधियाना में दूसरे दिन भी छाए बादल, दोपहर के बाद बारिश के आसार
शहर में माैसम का मिजाज अचानक बदल रहा है। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Weather Forecast Ludhiana: वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से लुधियाना में रविवार को दिन भर बादल छाए रहे और दोपहर बाद हल्की बौछारें गिरी। देर शाम भी बारिश हुई, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली। वहीं सोमवार को भी सुबह ही बादलों ने दस्तक दी। सुबह आठ बजे के करीब काले घने बादलों ने शहर को अपनी आगोश में ले लिया। बादलों का मिजाज ऐसा था, जैसे कभी भी बरस सकते हैं। बादलों की वजह सुबह तापमान भी केवल 20 डिग्री सेल्सियस रहा। यदि अब बारिश हाेती है ताे ठंड जल्द ही दस्तक दे सकती है।

यह भी पढ़ें-Stubble Burning In Punjab: पंजाब में दशहरा की आड़ में खूब जली पराली, 660 मामले आए सामने

तेज हवाएं भी चलेंगी

मौसम विभाग की मानें तो सुबह 12 बजे के बाद बारिश हो सकती है। हालांकि हल्की बारिश ही होगी। इस दौरान तेज हवाएं भी चल सकती है। इंडिया मेट्रोलाजिकल डिपार्टमेंट चंडीगढ़ के पूर्वानुमान के अनुसार वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से इस तरह का मौसम बना है। बारिश की आहट से किसानाें के चेहरे पर चिंता की लकीरें देखी जा सकती है। इस समय मंडियाें में लाखाें टन धान पड़ा है।

यह भी पढ़ें-Lakhbir Murder: आठ माह से कुंडली बार्डर पर किसान आंदोलन में शामिल थे हत्यारोपित भगवंत व गोबिंदप्रीत

मंगलवार से मौसम हाेगा साफ

विभाग के मुताबिक मंगलवार से मौसम साफ हो जाएगा और फिर से तेज धूप निकलेगी। बारिश से हवा में तैर रहे धूल मिट्टी के कण जमीन पर आ जाएंगे और स्मॉग वाली स्थिति नहीं बनेगी। इसके साथ ही अब पंजाब में लगातार माैसम बदल रहा है। गाैरतलब है कि पंजाब में इस बार मानसून मेहरबान नजर आ रहा है। इस बार पिछले कई सालाें के बाद बारिश हाे रही है।

यह भी पढ़ें-Rail Roko Andolan: पंजाब में किसान आज सुबह 10 से शाम 4 बजे तक रेल लाइनाें पर देंगे धरना, लुधियाना में 4 जगह ट्रैक रहेगा बाधित

chat bot
आपका साथी