Weather Forecast Ludhiana: लुधियाना में फिर तेज धूप निकली, दाेपहर के बाद छाएंगे बादल

Weather Forecast Ludhiana मौसम विभाग के पूर्वानुमान की मानें तो आज दोपहर दो बजे के बाद बादल फिर से शहर को अपनी गिरफ्त में ले सकते हैं। जिसके बाद शहर के कई इलाकों में बारिश होगी। वहीं रविवार को भी बारिश की संभावना है।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 09:58 AM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 09:58 AM (IST)
Weather Forecast Ludhiana: लुधियाना में फिर तेज धूप निकली, दाेपहर के बाद छाएंगे बादल
शहर के कई इलाकों में बारिश होगी। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Weather Forecast Ludhiana: शहर में शनिवार काे फिर तेज धूप निकलने से गर्मी का प्रकाेप बढ़ गया। मानसून दोबारा एक्टिव होने से शुक्रवार को लुधियाना में जोरदार बारिश हुई थी, जिससे मौसम का मिजाज एकाएक बदल गया था। शनिवार की सुबह बादल छंट गए और तेज धूप निकल आई। सुबह आठ बजे तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। लोग फिर से बेचैन हो उठे। क्योंकि आज हवा भी बंद थी।

हालांकि मौसम विभाग के पूर्वानुमान की मानें तो आज दोपहर दो बजे के बाद बादल फिर से शहर को अपनी गिरफ्त में ले सकते हैं। जिसके बाद शहर के कई इलाकों में बारिश होगी। वहीं रविवार को भी बारिश की संभावना है। इस बार पंजाब में मानसून मेहरबान है। स्वास्थ्य विशेषज्ञाें के मुताबिक गर्मी के माैसम में लाेगाें काे घराें से कम ही बाहर निकलना चाहिए। लू से सेहत भी खराब हाे सकती है।

तेज धूप में अधिक देर तक रहने से डिहाइड्रेशन सहित कई बीमारियां हाे सकती हैं। इसके साथ ही इस माैसम में लाेगाें काे ठंडा पानी पीने से भी बचना चाहिए। लोगाें काे सुबह 11 से शाम चार बजे तक धूप में जाने से जितना हाे सके बचना चाहिए।

यह भी पढ़ें-Food Festival: लुधियाना के लोधी क्लब में दो दिवसीय फूड फेस्टीवल दावत-ए-हिंदोस्तान आज से, जानें क्या हाेगा खास

पंजाब में मानसून अभी एक्टिव

पंजाब कृषि विश्वविद्यालय की मौसम विभाग की प्रमुख डा. प्रभजोत कौर सिद्धू ने कहा कि राज्य में मानसून अभी भी एक्टिव फेस में हैं, जिसकी वजह से 20 सितंबर तक पंजाब के कई जिलों में दरमियानी तो कई जिलों में भारी बारिश हो सकती है। भारी बारिश नीम पहाड़ी इलाकों जैसे पठानकोट, गुदासपुर में होने की संभावना है। इसके साथ ही लुधियाना में भी बारिश के आसार है।

यह भी पढ़ें-Raid In Ludhiana: खालिस्तान के मुद्दे पर लोगों से उलझ जाता था गुरविंदर, मोबाइल पर करता रहता था कई घंटे बात

chat bot
आपका साथी