Weather Forecast Ludhiana: लुधियाना में सुबह-सुबह तेज धूप, शाम को फिर छाएंगे बादल

Weather Forecast Ludhiana शहर में रविवार को दिन भर बादलों की आवाजाही लगे रहने से मौसम सुहावना रहा। लोगों को गर्मी से राहत मिली थी लेकिन सोमवार की सुबह फिर से तेज धूप निकली। इससे लाेग परेशान रहे।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 10:59 AM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 10:59 AM (IST)
Weather Forecast Ludhiana: लुधियाना में सुबह-सुबह तेज धूप, शाम को फिर छाएंगे बादल
शहर में रविवार को दिन भर बादलों की आवाजाही लगे रहने से मौसम सुहावना रहा।

लुधियाना, जेएनएन। Weather Forecast Ludhiana: शहर में रविवार को दिन भर बादलों की आवाजाही लगे रहने से मौसम सुहावना रहा। लोगों को गर्मी से राहत मिली, लेकिन सोमवार की सुबह फिर से तेज धूप निकली। हवा भी गायब रही। जिसकी वजह से गर्मी बढ़ने से लोग बैचैन दिखे। मौसम विभाग के अनुसार आज दिन भर तेज धूप रहेगी। शाम को मौसम बदलेगा।

बादल शहर को अपनी आगोश में लेंगे और तेज हवाएं चलेंगी। देर रात बारिश भी हो सकती है। पीएयू के मौसम विभाग ने 15 जून को तेज बारिश की संभावना जताई है। बता दे कि इस बार मानसून पंजाब में 17 दिन पहले आ गया है जबकि प्री मानसून भी 15 दिन पहले पहुंचा।

बाजाराें में पसरा सन्नाटा

गर्मी के माैसम में लाेग घराें से बाहर कम ही निकल रहे हैं। पंजाब में काेराेना के चलते भी बाजाराें में लाेग कम ही आ रहे हैं। इसके अलावा शहर की सड़काें पर ट्रैफिक भी कम ही दिख रहा है। वहीं बाजाराें में भी चहल-पहल कम हाे गई है। काेराेना का असर हर ओर देखने काे मिल रहा है। इसके अलावा शहर में लाॅकडाउन और कर्फ्यू का भी असर देखने काे मिल रहा है।

सेहत को बिगाड़ सकती है लू

लू सेहत को बिगाड़ सकती है। तेज धूप में अधिक देर तक रहने से डिहाइड्रेशन हो सकती है। विशेषज्ञों का कहना है कि तेज धूप में हीट स्ट्रोक का खतरा भी हो सकता है। ऐसे में लोग से सुबह ग्यारह से शाम चार बजे तक धूप से बचाव करें। तरल पदार्थो का सेवन ज्यादा करें। तरल पदार्थों में नारियल पानी, नींबू पानी, लस्सी, फलों का जूस ले सकते हैं। इससे शरीर में एनर्जी बनी रहती है।

chat bot
आपका साथी