Weather Forecast Ludhiana: लुधियाना में तेज धूप ने छुड़ाए लाेगाें के पसीने, कल से बदलेगा माैसम

Weather Forecast Ludhiana शहर में सोमवार सुबह भी मौसम के तेवर तल्ख रहे। सुबह से ही तेज धूप निकली। तापमान भी सुबह 7 बजे 27 डिग्री सेल्सियस रहा। हवा भी बंद थी। इसके चलते गर्मी की चुभन अधिक महसूस हो रही थी।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 09:09 AM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 09:09 AM (IST)
Weather Forecast Ludhiana: लुधियाना में तेज धूप ने छुड़ाए लाेगाें के पसीने, कल से बदलेगा माैसम
शहर में सोमवार सुबह भी मौसम के तेवर तल्ख रहे। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Weather Forecast Ludhiana: शहर में सोमवार सुबह भी मौसम के तेवर तल्ख रहे। सुबह से ही तेज धूप निकली। तापमान भी सुबह 7 बजे 27 डिग्री सेल्सियस रहा। हवा भी बंद थी। इसके चलते गर्मी की चुभन अधिक महसूस हो रही थी। विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार आज दिन में लोगों को चिपचिपी गर्मी का सामना करना होगा। गर्मी के चलते बाजराें में भीड़ कम देखने काे मिल रही है।

यह भी पढ़ें-Dengue Cases in Ludhiana: घरों में मनी प्लांट के पॉट्स से मिल रहा डेंगू का लारवा, जानें कैसे करें बचाव

कल लोगों को गर्मी से राहत मिलने के आसार

गर्मी लाेगाें काे बेहाल कर सकती है। इसके साथ ही उमस अधिक रहेगी। वहीं दूसरी तरफ मौसम विभाग के पूर्वानुमान की मानें तो कल लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती हैं। क्योंकि सुबह ही बादल दस्तक दे सकते हैं। दिन में बूंदाबांदी होने की भी संभावना है। हालांकि अब देखना होगा कि विभाग का यह पूर्वानुमान सही साबित होता है या नहीं, क्योंकि इससे पहले भी विभाग ने रविवार को बारिश की संभावना जताई थी, लेकिन केवल बूंदाबांदी हुई थी। इस बार पंजाब में मानसून जमकर बरस रहा है, लेकिन पिछले तीन दिन से तेज धूप ने लाेगाें के पसीने छुड़ा दिए हैं।

यह भी पढ़ें-Honey Trap: गुरविंदर ने कराया था पाक एजेंट को अधिकारियों के WhatsApp ग्रुप में एड, मोहब्बत के जाल में फंस बना देशद्रोही

सितंबर के आखिरी सप्ताह तक मानसून रहेगा सक्रिय

बता दें कि पूर्व के वर्षों में मानसून की विदाई 15 सितंबर तक हो जाती है, लेकिन इस बार मानसून लंबा चल रहा है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार इस साल सितंबर के आखिरी सप्ताह तक मानसून सक्रिय रहेगा। जिसकी वजह से अभी आने वाले दिनों में बारिश की संभावना बनी हुई है।

यह भी पढ़ें-लुधियाना की रबड़ इंडस्ट्री कच्चे माल की महंगाई से बेहाल, कीमतों में हाेगा 10 से 15 फीसद तक इजाफा

chat bot
आपका साथी