Weather Forecast Ludhiana: लुधियाना में तेज धूप ने लाेगाें के छुड़ाए पसीने, शाम को बूंदाबांदी के आसार

Weather Forecast Ludhiana वीरवार शाम 5 बजे के बाद मौसम बदलेगा। बादल दस्तक देंगे और बूंदाबांदी हो सकती है। रात में तेज हवाएं चलने की भी संभावना है।मौसम विभाग के अनुसार रविवार और सोमवार को बारिश हो सकती है।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 09:55 AM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 09:55 AM (IST)
Weather Forecast Ludhiana: लुधियाना में तेज धूप ने लाेगाें के छुड़ाए पसीने, शाम को बूंदाबांदी के आसार
वीरवार शाम 5 बजे के बाद मौसम बदलेगा। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Weather Forecast Ludhiana: शहर में उमस भरी गर्मी का प्रकोप जारी है। पिछले चार दिनों से मौसम के तेवर लोगों को पसीने से तरबतर किए हुए है। वीरवार को भी तेज धूप खिली। तापमान सुबह आठ बजे 28 डिग्री सेल्सियस रहा। धूप की वजह से राहगीर पसीने से तरबतर और बैचैन दिखे। मौसम विभाग के अनुसार आज भी दिन में तेज धूप रहेगी। दोपहर में पारा 35 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है।

इसके साथ ही वीरवार शाम 5 बजे के बाद मौसम बदलेगा। बादल दस्तक देंगे और बूंदाबांदी हो सकती है। रात में तेज हवाएं चलने की भी संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार अगले रविवार और सोमवार को बारिश हो सकती है। पंजाब में इस बार मानसून खासा मेहरबान है। कई शहराें में इस बार बारिश हाे रही है। इससे लाेगाें काे गर्मी से भी राहत मिल रही है।

यह भी पढ़ें-पंजाब के जलालाबाद में चलती बाइक‍ की टंकी में विस्‍फाेट, बाइक सवार जिंदा जला, सुरक्षा एजेंसियां चौकस

तेज धूप में हीट स्ट्रोक का खतरा

शहर में तेज धूप में हीट स्ट्रोक का खतरा बढ़ सकता है। इसलिए लाेगाें काे घर से बाहर निकलते समय सेहत का विशेष ध्यान रखना चाहिए। स्वास्थ्य विशेषज्ञाें के मुताबिक गर्मी के माैसम में लाेगाें काे घराें से कम ही बाहर निकलना चाहिए। लू से सेहत भी खराब हाे सकती है। तेज धूप में अधिक देर तक रहने से डिहाइड्रेशन सहित कई बीमारियां हाे सकती हैं। इसके साथ ही इस माैसम में लाेगाें काे ठंडा पानी पीने से भी बचना चाहिए। लोगाें काे सुबह 11 से शाम चार बजे तक धूप में जाने से जितना हाे सके बचना चाहिए। इसके अलावा तरल पदार्थाें में नारियल पानी, नींबू पानी, लस्सी, फलों का जूस का अधिक से अधिक सेवन करना चाहिए। इससे ही तेज धूप से बचाव हाे सकता है।

यह भी पढ़ें-One Time Settlement policy: 30 नवंबर तक बकाया प्रापर्टी टैक्स जमा करवाया तो मिलेगी 10 फीसद छूट

chat bot
आपका साथी