Weather Forecast Ludhiana: लुधियाना में तापमान 12 डिग्री रहने से बढ़ी ठंड, एक्यूआइ में आया सुधार

Weather Forecast Ludhiana मौसम विभाग की मानें तो आज और कल दिन में तेज धूप खिलेगी। परसो से मौसम बदल जाएगा और बादल डेरा जमाकर शहर में बैठ जाएंगे। जिससे ठंड बढ़ेगी और तापमान गिरेगा। तीन दिनों तक बादल छाए रहने की संभावना है।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 09:40 AM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 09:40 AM (IST)
Weather Forecast Ludhiana: लुधियाना में तापमान 12 डिग्री रहने से बढ़ी ठंड, एक्यूआइ में आया सुधार
मौसम विभाग की मानें तो आज और कल दिन में तेज धूप खिलेगी। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Weather Forecast Ludhiana: शहर में सोमवार सुबह हवा की गुणवत्ता में सुधार आया। सुबह आठ बजे एक्यूआई 147 तक पहुंच गया है, जिसका मतलब है कि हवा में प्रदूषण का स्तर काफी कम हुआ है। प्रदूषण अब मॉडरेट कैटेगिरी में है। जबकि पिछले हफ्ते तक एक्यूआइ 200 के पार चल रहा था। यही वजह थी कि सुबह स्मॉग भी नजर नहीं आई और मौसम साफ था। उधर तापमान भी 12 डिग्री सेल्सियस रहा। अन्य दिनों की तुलना में ठंड कम थी। लेकिन हवा की वजह से सिहरन हो रही थी।

यह भी पढ़ें-लुधियाना में तलाकशुदा महिला ने हवलदार की बेटी को अगवा कर गला घोंटा, फिर प्लाट में दबाया शव

अगले तीन दिनों तक छाए रहेंगे बादल

दूसरी तरफ मौसम विभाग की मानें तो आज और कल दिन में तेज धूप खिलेगी। परसो से मौसम बदल जाएगा और बादल डेरा जमाकर शहर में बैठ जाएंगे। जिससे ठंड बढ़ेगी और तापमान गिरेगा। तीन दिनों तक बादल छाए रहने की संभावना है। यदि बारिश नहीं हुई ताे ठंड का प्रकाेप बढ़ने के आसार हैं।

यह भी पढ़ें-लुधियाना के उद्योगों पर 83 करोड़ के जुर्माने, अन आथोराइज्ड यूजड आफ इलेक्ट्रीसिटी पर हुई कार्रवाई; इंडस्ट्री ने मांगी राहत

बारिश हाेने से बदल जाएगा माैसम

वहीं यदि इस समय बारिश हाेती है ताे ठंड भी एकाएक बढ़ जाएगी। क्योंकि दिन व रात के तापमान में दो-तीन डिग्री सेल्सियस की गिरावट आएगी। वहीं हल्की बारिश से फसलों को भी फायदा होगा। अब देखते हैं कि मौसम विभाग का पूर्वानुमान सही साबित होता है या मौसम दगा देकर लोगों की मुश्किलें बढ़ाएगा। पंजाब में इस महीने दीवाली के बाद अब तक बारिश नहीं हुई है। हालांकि मानसून के सीजन में जमकर बारिश हुई थी। ठंड बढ़ने के साथ ही बाजाराें में गर्म कपड़ाें की सेल अचानक बढ़ गई है।

यह भी पढ़ें-लुधियाना में तलाकशुदा महिला ने हवलदार की बेटी को अगवा कर गला घोंटा, फिर प्लाट में दबाया शव

chat bot
आपका साथी