Weather Forecast Ludhiana: लुधियाना में आज माैसम रहेगा साफ, कल से छाए रहने के आसार; खराब श्रेणी में एक्यूआइ

Weather Forecast Ludhiana इंडिया मेट्रोलॉजिकल डिपार्टमेंट चंडीगढ़ की मानें तो शहर में शनिवार काे मौसम साफ रहेगा जबकि कल बादल छाए रह सकते हैं जिससे दिन में ठंड बढ़ जाएगी। हालांकि बादलों की वजह से रात का तापमान बढ़ेगा।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Tue, 23 Nov 2021 09:19 AM (IST) Updated:Tue, 23 Nov 2021 03:55 PM (IST)
Weather Forecast Ludhiana: लुधियाना में आज माैसम रहेगा साफ, कल से छाए रहने के आसार; खराब श्रेणी में एक्यूआइ
शहर में ठंड बढ़ती जा रही है। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Weather Forecast Ludhiana: शहर में ठंड बढ़ती जा रही है। मंगलवार सुबह आठ बजे पारा 12 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। सुबह फिर से स्मॉग की वजह से साफ दिखाई नहीं दे रहा था। धूप निकलने के बाद धुंधलापन कम हुआ। उधर एक्यूआइ भी 180 रिकॉर्ड किया है। जिसका मतलब है कि अभी भी शहर की हवा प्रदूषित है। पिछले एक महीने से एक्यूआइ का स्तर खराब स्थिति में चल रहा है।

दूसरी तरफ इंडिया मेट्रोलॉजिकल डिपार्टमेंट चंडीगढ़ की मानें तो शनिवार काे मौसम साफ रहेगा जबकि कल बादल छाए रह सकते हैं, जिससे दिन में ठंड बढ़ जाएगी। हालांकि बादलों की वजह से रात का तापमान बढ़ेगा। इसके बाद मौसम साफ हो जाएगा।

यह भी पढ़ें-CBSE Reading Challenge-3: स्टूडेंट्स के इंग्लिश व हिंदी स्किल्स बढ़ाएगा सीबीएसई रीडिंग चैलेंज-3, जानें पूरी डिटेल

बारिश की कोई संभावना नहीं

इस हफ्ते भी बारिश की कोई संभावना नहीं है। जिले में ठंड का माैसम हाेने के चलते गर्म कपड़ाें के बाजार में राैनक बढ़ गई है। हर राेज लाेग खरीदारी के लिए आ रहे हैं। पिछले साल काेविड के चलते दुकानदाराें का काफी नुकसान हुआ था। इस बार काराेबार अच्छा हाेने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें-नवजोत सिद्धू बाेले- मरते दम तक राहुल और सोनिया गांधी का रहूंगा वफादार, 'गुरु' ने सवाल उठाए तो चन्‍नी ने दिया जवाब

नवंबर के पहले हफ्ते के बाद नहीं हुई बारिश

बता दें कि इस माह में अभी तक केवल 4 मिलीमीटर बारिश हुई है, जोकि नवंबर के पहले सप्ताह में हुई थी।उसके बाद से कई  बार वेस्टर्न डिस्टर्बेंस सक्रिय हुआ, लेकिन बारिश नहीं हुई। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार नवंबर माह में बहुत कम बारिश होती है। पंजाब में इस साल मानसून में जमकर बारिश हाेने से फसलाें काे फायदा हुआ है।

यह भी पढ़ें-पराली के प्रदूषण से 48 साल में 1.06 घंटा कम हुआ पंजाब में धूप का समय, पीएयू के अध्ययन में हुआ खुलासा

chat bot
आपका साथी