लुधियाना के कई इलाकाें में पेयजल संकट, चंद्र नगर में चार दिन से पानी नहीं अाने से लोग परेशान

शहर में पानी का संकट गहरा गया है। कई मोहल्लों में तो लोगों ने पानी के टैंकर मंगवाकर काम चलाया जा रहा है। इलाका निवासी गौरव का कहना है कि ट्यूबवेल में खराबी के कारण पानी नहीं आ रहा है। जिससे लोग बेहद परेशान हैं।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Wed, 23 Sep 2020 09:09 AM (IST) Updated:Wed, 23 Sep 2020 09:09 AM (IST)
लुधियाना के कई इलाकाें में पेयजल संकट, चंद्र नगर में चार दिन से पानी नहीं अाने से लोग परेशान
लुधियाना के कई स्थानाें में पानी की किल्लत बरकरार है। (फाइल फाेटाे)

लुधियाना, जेएनएन। चंद्र नगर सिविल सिटी इलाके में पिछले चार दिन से पानी की सप्लाई बंद है। इसकी वजह से लोग परेशान हैं। कई मोहल्लों में तो लोगों ने पानी के टैंकर मंगवाकर काम चलाया है। इलाका निवासी गौरव का कहना है कि ट्यूबवेल में खराबी के कारण पानी नहीं आ रहा है। जिससे लोग बेहद परेशान हैं।

इस मामले में निगम अफसरों को शिकायत भी दी है लेकिन तब भी न तो ट्यूबवेल ठीक किया और न ही इलाके में पानी की व्यवस्था की गई। उन्होंने कहा कि लोग पैसे देकर निजी तौर पर पानी के टैंकर मंगवा रहे हैं और अपना गुजारा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर बुधवार तक इलाके में पानी नहीं आया तो स्थिति और भी खतरनाक हो जाएगी। उन्होंने नगर निगम से मांग की है कि इलाके में पानी सप्लाई बहाल करने के लिए ठोस कदम उठाए जाएं।

 14 जिलों में जलस्तर और गिरा, 8 में आया ऊपर, सबसे बुरा हाल लुधियाना का

सबसे बुरा हाल लुधियाना का है। पांच वर्षों में 'रेड जोन' में आने के बाद भी हर साल लुधियाना में 30 से 50 नए ट्यूबवेल लगाए जा रहे हैं। पंजाब में पेयजल के रूप में पानी की सप्लाई की व्यवस्था ट्यूबवेलों के जरिए ही की गई है। 20 साल पहले ट्यूबवेलों से पानी निकाल कर पानी की टंकियों में भरने के बाद उसकी सप्लाई की जाती थी। अब 80 फीसद हिस्सों में पानी की टंकियां पुराने होने के कारण सीधे ट्यूबवेलों से पानी की सप्लाई की जा रही है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी