व्यापार मंडल ने कहा, रविवार का लाकडाउन खत्म करे सरकार

पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल ने मंगलवार को बैठक कर सरकार से मांग की है कि संडे लाकडाउन को खत्म किया जाए। इसके अलावा कोरोना के कारण आर्थिक मंदी की मार झेल रहे व्यापारियों को विशेष राहत पैकेज दिया जाए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 05:01 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 05:01 AM (IST)
व्यापार मंडल ने कहा, रविवार का लाकडाउन खत्म करे सरकार
व्यापार मंडल ने कहा, रविवार का लाकडाउन खत्म करे सरकार

जासं लुधियाना : पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल ने मंगलवार को बैठक कर सरकार से मांग की है कि संडे लाकडाउन को खत्म किया जाए। इसके अलावा कोरोना के कारण आर्थिक मंदी की मार झेल रहे व्यापारियों को विशेष राहत पैकेज दिया जाए। यदि सरकार ने ऐसा नहीं किया तो आने वाले वक्त में व्यापारी सड़कों पर उतरकर रोष प्रदर्शन करेंगे। बैठक में पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल के महासचिव सुनील मेहरा, पवन लहर, अरविद मक्कड़, अश्विनी महाजन, राजीव अरोड़ा और सुरिदर अग्रवाल मौजूद रहे। व्यापारियों ने कहा कि एक तरफ कोविड के कारण कारोबार डूब रहा है और सरकार इसे फिर से पटरी पर लाने में दिलचस्पी नहीं दिखा रही है। कोरोना के चलते सूबे की अर्थव्यवस्था कमजोर हुई है।

मेहरा ने कहा कि चंडीगढ़ एवं जालंधर समेत कई शहरों में रविवार को मार्केट खोल दिए गए हैं, लेकिन लुधियाना में रविवार का लाकडाउन लागू है। यहां पर होलसेल मार्केट से दूसरे शहरों के कारोबारी रविवार को ही खरीददारी करने आते हैं। लाकडाउन के कारण ऐसा नहीं हो पा रहा है। दूसरे राज्यों से भी व्यापारी पंजाब नहीं आ रहे हैं। इससे होजरी कारोबार भी बुरी तरह प्रभावित है। पंजाब में माल तैयार होकर नब्बे फीसद तक बाहर जाता है। इस पर पूरी तरह से रोक लग गई है। उधर सरकार भी कोई सहायता करने के लिए तैयार नहीं है। व्यापार पूरी तरह से खराब हो गया है। व्यापार मंडल ने चेतावनी दी है कि सरकार लाकडाउन को खत्म करे। व्यापारियों को राहत पैकेज दे।

chat bot
आपका साथी