PU Senate Poll: लुधियाना में दूसरे फेस में 5 बूथ व 4 सेंटर्स पर होंगे चुनाव, जानें पूरा शेड्यूल

PU Senate Poll ग्रेजुएट कांस्टीट्यूएंसी के दूसरे फेस के चुनाव 17 अक्तूबर को सुबह आठ बजे से शाम 5 बजे तक जारी रहेंगे। पता चला है कि इस चुनाव के लिए मतगणना 19 अक्तूबर से शुरू होगी और परिणाम 25 अक्तूबर तक जारी होने की उम्मीद है।

Vipin KumarFri, 08 Oct 2021 09:29 AM (IST)
सेकेंड फेस में बचे चुनाव अब 17 अक्टूबर को होंगे। (सांकेतिक तस्वीर)

लुधियाना, [राधिका कपूर]। PU Senate Poll: पंजाब यूनिवर्सिटी (पीयू) के सेकेंड फेस में बचे चुनाव अब 17 अक्टूबर को होंगे। इससे पहले ग्रेजुएट कांस्टीट्यूएंसी के पहले फेस के चुनाव 26 सितंबर को हो चुके हैं। इस बार चुनाव दो फेस में होने का कारण पहले चरण के चुनाव के दिन कुछ सेंटर्स पर पंजाब पुलिस की परीक्षा होना रहा है जिसके चलते कुछ सेंटर्स में दूसरे फेस में अब यह चुनाव होंगे। जानकारी के अनुसार राज्य भर के 61 बूथ पर ग्रेजुएट कांस्टीट्यूएंसी के चुनाव दूसरे चरण में होंगे। बात जिला लुधियाना की करें तो यहां भी 5 बूथ और 4 सेंटर्स में यह चुनाव दूसरे चरण में होने है।

इसमें पंजाब कृषि विश्वविद्यालय(पीएयू) के दो बूथ, दुगरी के एमजीएम पब्लिक स्कूल का एक बूथ, साहनेवाल तथा समराला में एक-एक बूथ शामिल हैं। इससे पहले 26 सितंबर को हुए ग्रेजुएट कांस्टीट्यूएंसी के चुनाव राज्य भर के 272 बूथ पर होने थे जोकि 211 बूथ पर हो सके थे। ग्रेजुएट कांस्टीट्यूएंसी में जिला लुधियाना से 4 उम्मीदवार एससीडी गवर्नमेंट कालेज से रिटायर हुए डा. मुकेश अरोड़ा, स्टेट बैंक आफ इंडिया इंप्लाइज यूनियन चंडीगढ़ सर्कल और डिप्टी जनरल सेक्रेटरी पंजाब बैंक इंप्लाइज फेडरेशन के नरेश गौड़, निहाल सिंह वाला कालेज के प्रिंसिपल प्रो. कुलदीप सिंह तथा एडवोकेट कमलजीत सिंह शामिल है। यहां यह भी बताने योग्य है कि पहले चरण में हुए चुनाव में जिला लुधियाना में केवल बीस फीसदी ही मतदान हुआ था। वहीं लेक्चरार, प्रिंसिपल्स के चुनाव होने के साथ-साथ नतीजा भी घोषित हो चुका है।

मतगणना 19 अक्तूबर से होगी शुरू

पीयू सीनेट चुनाव के ग्रेजुएट कांस्टीट्यूएंसी के दूसरे फेस के चुनाव 17 अक्तूबर को सुबह आठ बजे से शाम 5 बजे तक जारी रहेंगे। पता चला है कि इस चुनाव के लिए मतगणना 19 अक्तूबर से शुरू होगी और परिणाम 25 अक्तूबर तक जारी होने की उम्मीद है। जिला लुधियाना में ग्रेजुएट कांस्टीट्यूएंसी के करीब 70,000 वोटर्स हैं। सेकेंड फेस में अब चुनाव की जब दोबारा तारीख घोषित हो गई है तो एक बार फिर से चारों उम्मीदवारों ने वोट मांगने के लिए मुहिम शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें-आनलाइन क्लासिस लगा रहे बच्चों के लिए हेल्पफुल बनेंगे सैंपल पेपर्स, अगले माह शुरू हो सकती हैं CBSE टर्म वन परीक्षाएं

 

 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.