लुधियाना में केंद्रीय टैक्सटाइल मंत्रालय के सचिव वीके सिंह ने कोरोना प्रबंधों का लिया जायजा

केंद्रीय टैक्सटाइल मंत्रालय के सचिव वीके सिंह ने मंगलवार को लुधियाना में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए किए गए प्रबंधों का जायजा लिया। उन्होंने डोर स्टेप वैक्सीनेशन मुहिम को अच्छा बताया लेकिन साथ में यह हिदायत भी दी कि केस सामने लाने में देरी हो रही है

By Rohit KumarEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 09:47 AM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 09:47 AM (IST)
लुधियाना में केंद्रीय टैक्सटाइल मंत्रालय के सचिव वीके सिंह ने कोरोना प्रबंधों का लिया जायजा
केंद्रीय टैक्सटाइल मंत्रालय के सचिव वीके सिंह ने लुधियाना में कोरोना रोकने के लिए किए प्रबंधों का जायजा लिया।

लुधियाना, जेएनएन। केंद्रीय टैक्सटाइल मंत्रालय के सचिव वीके सिंह ने मंगलवार को लुधियाना में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए किए गए प्रबंधों का जायजा लिया। उन्होंने डोर स्टेप वैक्सीनेशन मुहिम को अच्छा बताया लेकिन साथ में यह हिदायत भी दी कि केस सामने लाने में देरी हो रही है। इसमें सुधार की सख्त जरूरत है। दो हफ्ते तक अधिकारियों से लेकर कर्मचारियों तक ग्राउंड स्तर पर थ्री टी फामरूले (टेस्टिंग, ट्रेसिंग और टीकाकरण) पर गंभीरता से काम करें तो कोरोना को हराया जा सकता है।

वीके सिंह ने कहा कि उन्होंने आठ जिलों का दौरा किया है। उन्होंने पाया कि लोग टेस्ट नहीं करवा रहे जिस कारण पाजिटिव केस देरी से सामने आ रहे हैं। लक्षण होने पर भी लोग गली, मोहल्लों के छोटे डाक्टरों व क्लीनिकों से दवाई ले रहे हैं। उन्होंने डीसी से कहा कि केस पहले चरण में सामने आ जाएं इसके लिए गली, मोहल्लों के डाक्टरों से संपर्क साधना होगा।

वैक्सीन की नहीं कमी

वीके सिंह ने कहा कि अब तक किसी भी जिले में वैक्सीन की कमी सामने नहीं आई है। कहीं पर सप्लाई चेन नहीं टूटी है। सभी के पास पर्याप्त स्टाफ है। जैसे ही स्टाक में तीन दिन की दवाई बच जाती है उन्हें और वैक्सीन भेज दी जाती है।

chat bot
आपका साथी