पीएनबी के अधिकारियों एवं कर्मियों ने ली सत्यनिष्ठा की शपथ

पंजाब नेशनल बैंक में सत्यनिष्ठा से आत्मनिर्भरता थीम पर आधारित सतर्कता जागरूकता सप्ताह मनाया जा रहा है। सतर्कता जागरूकता सप्ताह के पहले दिन अंचल प्रबंधक सुमंत महांती अजय वरमानी उप अंचल प्रबंधक दलजीत सिंह तथा जगजीत सिंह उप महाप्रबंधक की अध्यक्षता में स्टाफ ने सत्यनिष्ठा की शपथ ली।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 07:51 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 07:51 PM (IST)
पीएनबी के अधिकारियों एवं कर्मियों ने ली सत्यनिष्ठा की शपथ
पीएनबी के अधिकारियों एवं कर्मियों ने ली सत्यनिष्ठा की शपथ

जासं, लुधियाना : पंजाब नेशनल बैंक में सत्यनिष्ठा से आत्मनिर्भरता थीम पर आधारित सतर्कता जागरूकता सप्ताह मनाया जा रहा है। सतर्कता जागरूकता सप्ताह के पहले दिन अंचल प्रबंधक सुमंत महांती, अजय वरमानी, उप अंचल प्रबंधक, दलजीत सिंह तथा जगजीत सिंह, उप महाप्रबंधक की अध्यक्षता में स्टाफ ने सत्यनिष्ठा की शपथ ली। इस अवसर पर स्टाफ के तमाम सदस्य मौजूद रहे। इसके अलावा बैंक की सभी शाखाओं में भी कर्मियों ने यह शपथ ली।

इस अवसर पर स्टाफ को संबोधित करते हुए सुमंत महांती ने कहा कि राष्ट्र की प्रगति एवं विकास तभी संभव है, जब देश का हर नागरिक तथा संगठन देश की अखंडता की रक्षा करना अपना नैतिक कर्तव्य समझे। उन्होंने आगे कहा कि इस सप्ताह के दौरान विभिन्न प्रकार की गतिविधियां आयोजित की जाएंगी, जैसे कि स्टाफ तथा ग्राहकों को सत्यनिष्ठा की ई-प्रतिज्ञा दिलवाना, ग्राहक शिकायत निपटान शिविर आयोजित करना, ग्राम सभाएं आयोजित करके लोगों को सतर्कता एवं सत्यनिष्ठा के बारे में जागरूक करना, दिव्यांगों को ई-रिक्शा दान करना, स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जाएगा। इसके अतिरिक्त सामाजिक दूरी का पालन करते हुए पैदल यात्रा आयोजित की जाएगी, जिसमें स्टाफ के तमाम सदस्य भाग लेंगे। सतर्कता जागरूकता सप्ताह मनाया जाना केंद्रीय सतर्कता आयोग के द्वारा उठाया गया एक अच्छा कदम है, क्योंकि यह संगठनों में निष्पक्षता, पारदर्शिता, ईमानदारी उत्तरदायित्व को बढ़ाता है। इस सप्ताह के दौरान आयोजती की जाने वाली गतिविधियां निश्चित रूप से भ्रष्टाचार का उन्मूलन करके एक नैतिक समाज के निर्माण में सहायक सिद्ध होंगी।

chat bot
आपका साथी