Vegetables Prices Hike: डबल रेट पर बिक रहीं सब्जियां, लुधियाना मंडी में पालक 50 रुपये किलो; जानें कारण

Vegetables Prices Hike शहर में लगातार दो दिन की बारिश ने सब्जियों के दामाें काे बढ़ाने का काम किया है। मंडियों में सब्जी की आवक कम हाेने से शुक्रवार को कुछ चीजें डबल रेट पर मंडी में बिकी।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 09:35 AM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 11:09 AM (IST)
Vegetables Prices Hike: डबल रेट पर बिक रहीं सब्जियां, लुधियाना मंडी में पालक 50 रुपये किलो; जानें कारण
बारिश के कारण सब्जियाें के दाम आसमान छू रहे हैं। (फाइल फाेटाे)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Vegetables Prices Hike: पंजाब सहित कई राज्याें में हाे रही बारिश के कारण सब्जियाें के दाम आसमान छू रहे हैं। पहले ही महंगाई से परेशान लाेगाें काे अब सब्जियां भी महंगे दामाें पर मिल रही है। हालात यह है कि लुधियाना मंडी (Ludhiana Mandi) में डबल रेट पर सब्जियां बिक रही है। दो दिन की बारिश ने सब्जियों के दामाें काे बढ़ाने का काम किया है। मंडियों में सब्जी कम आने की वजह से शुक्रवार को कुछ चीजें डबल रेट पर मंडी में बिकी।

धनिया 200 रुपये किलो, पालक 50 और हरी शिमला मिर्च 90 रुपये तक मंडी में बिकी। बारिश में जहां आम उपभोक्ताओं को सब्जी महंगी मिलती है, वहीं दुकानदारों को भी ज्यादा फायदा नहीं होता। दुकानदारों का कहना है कि गीली होने की वजह से बहुत सब्जी खराब हो जाती है। इस वजह से दाम बढ़ाने पड़ते हैं।

यह भी पढ़ें-Ludhiana Garments Industry : लुधियाना गारमेंट्स इंडस्ट्री का अब डिजिटल पर फोकस, आनलाइन सेल में हो रही बढ़ोतरी

बाहर से नहीं हाे रही सप्लाई

हिमाचल और पंजाब में दो दिनों से लगातार हो रही बारिश की वजह से मंडी में सब्जी बहुत कम आई। बहादुर के रोड स्थित नई सब्जी मंडी के आढ़तियों ने बताया कि बारिश की वजह से किसानों ने सब्जी नहीं भेजी। हिमाचल के साथ-साथ पंजाब में भी लगातार बारिश हाे रही है। इसका असर सब्जी के दामाें पर पड़ रहा है। हालांकि कहा जा रहा है कि आने वाले एक-दाे दिन में रेट सामान्य हो जाएंगे। लाेगाें ने प्रशासन से मांग की है कि सब्जियाें और फलाें के बढ़ते दाम पर राेक लगाई जाए। उनका कहना है कि पहले से ही पेट्राेल-डीजल और रसाेई गैस की बढ़ती कीमताें से आम लाेग परेशान है। 

यह भी पढ़ें-Food Cluster के लिए सस्ती जमीन को लेकर CM चन्नी से मिलेंगे लुधियाना के उद्यमी, हरसिमरत के इस्तीफे के बाद अधर में याेजना

सब्जी         दाम

-धनिया           200

-पालक          50

-शिमला मिर्च  80-90

-टमाटर      30-35

-बैंगन           35

-बंद गोभी      30

-फुल गोभी   45-50

-गाजर        30-35

-भिंडी        30-35

-घीया          30

-मशरूम    150-160

-बीन्स           60

-खीरा          20-25

यह भी पढ़ें-1965 Indo-Pak War: शहादत का जाम पीया पर फाजिल्का पर नहीं होने दिया कब्जा, आज के ही दिन हुआ था युद्ध विराम

chat bot
आपका साथी