दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

कोरोना का हाट स्पाट बन सकती है लुधियाना की सब्जी मंडी, ना कोई पुलिस तैनात ना ही किसी तरह की सख्ती

लुधियाना की सब्जी मंडी कोरोना का हाटस्पाट बन सकती है।

लुधियाना में सब्जी मंडी कोविड की लहर को ओर तेज कर सकती है। भारी संख्या में वाहन के साथ साथ लोग मंडी में पहुंच रहे हैं। पुलिस प्रशासन भी इनपर सख्ती नहीं कर रहा। जिसके चलते आने वाले दिनों में यह कोविड का हाल स्पाट बन सकता है।

Vinay KumarMon, 10 May 2021 12:22 PM (IST)

लुधियाना, जेएनएन। लुधियाना की सब्जी मंडी कोविड की लहर को ओर तेज कर सकती है, तमाम बंदिशों के बावजूद सब्जी विक्रेता में कोई सुधार नहीं आ रहा और रोजाना नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही है। अगर यही हालात रहे, तो यह लुधियाना के लिए घातक हो सकता हैं। भारी संख्या में वाहन के साथ साथ लोग मंडी में पहुंच रहे हैं। पुलिस प्रशासन भी इनपर सख्ती नहीं कर रहा। जिसके चलते आने वाले दिनों में यह कोविड का हाटस्पाट बन सकता है।

मंडी में कई तरह की गाइडलाइन दी गई है, लेकिन इनका पालना करने को लेकर सजगता नहीं है। न तो सोशल डिस्टेसिंग का ध्यान रखा जा रहा है और न ही मास्क पहने जा रहे हैं। प्रशासन की ओर से दोपहर 12 बजे बंद को लेकर भी लोगों में घबराहट है और मंडियों में भारी संख्या में लोग जुट रहे हैं। फड़ियां बंद होने की वजह से भी सारी भीड़ एक जगह ही एकत्रित हो रही है। रोजाना इस मंडी में पचास हजार से अधिक लोग जुटते हैं, लेकिन इनका संचालन करने के लिए पुलिस न मात्र होने से स्थिति विकराल हो रही है। गेट पर भी गाड़ियों की एंट्री के लिए मापडंड नहीं अपनाएं जा रहे। इसको लेकर जिला प्रशासन को तत्काल कार्रवाई किए जाने की आवश्यकता है।

जिले में करीब 5.85 लाख लोगों की वैक्सीनेशन हुई

लुधियाना जिले में अब तक करीब 5.85 लाख लोगों की वैक्सीनेशन हुई है, जिसमें से 1.50 लाख लोगों ने निजी अस्पतालों में वैक्सीन लगवाई है। अब सोमवार से तीसरे चरण की वैक्सीनेशन शुरू हो रही है, जिसमें सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों पर 18 साल से अधिक उम्र वालों की वैक्सीनेशन शुरू हो जाएगा, लेकिन शहर के निजी अस्पतालों के वैक्सीनेशन सेंटर सूने ही रहेंगे। कारण, निजी अस्पतालों को न तो सरकार की तरफ से वैक्सीन उपलब्ध करवाई जा रही है और न ही मैन्युफैक्चर्स की तरफ से, जबकि अप्रैल मध्य तक जिले में 70 से अधिक निजी अस्पतालों में वैक्सीनेशन हो रही थी। फिलहाल जिले के डीएमसी, सीएमसी व मोहनदेई ओसवाल अस्पताल समेत 20 निजी अस्पतालों ने कंपनी को करीब एक लाख डोज का आर्डर दिया है।

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.