Ludhiana Vaccination for 18+ : मिन्नतें करने पर भी वैक्सीनेशन के लिए नहीं पहुंचे श्रमिक, स्वास्थ्य कर्मी करते रहे इंतजार

लुधियाना में 18 से 44 साल के लोगों के लिए वैक्सीनेशन शुरू हो गई है।

Ludhiana Vaccination for 18+ लुधियाना वेस्ट में बनाए गए सेंटर पर दोपहर दो बजे तक भी एक भी वर्कर की वैक्सीनेशन नही हो पाई थी। श्रम विभाग के कर्मचारी वैक्सीनेशन को लेकर श्रमिकों को बार-बार कॉल कर रहे थे फिर भी कोई नहीं पहुंचा।

Vinay KumarMon, 10 May 2021 04:29 PM (IST)

लुधियाना, जेएनएन। Ludhiana Vaccination for 18+ कोविड वैक्सीन के महत्वपूर्ण तीसरे दौर की शुरूआत निराशाजनक रही है। जिले में फिलहाल केवल कंस्ट्रक्शन वर्कर्स की वैक्सीनेशन हो रही है। इसके लिए 16 हजार डोज आई हैं। सोमवार को जिले में पांच जगहों पर वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए थे। ज्यादातर केंद्रों पर वैक्सीन लगवाने कोई नही पहुंचा। 

लुधियाना वेस्ट  में बनाए गए सेंटर पर दोपहर दो बजे तक भी एक भी वर्कर की वैक्सीनेशन नही हो पाई थी। श्रम विभाग के कर्मचारी वैक्सीनेशन को लेकर श्रमिकों को बार-बार कॉल कर रहे थे। इस सेंटर पर दोपहर 12 बजे सुरजीत सिंह नाम का एक लेबर वैक्सीन लगवाने आया। नियम है कि दस लाभार्थियों के आने के बाद ही वैक्सीन वायल खोलनी है। ऐसे में वह भी वापस चला गया। यही स्थिति खन्ना और राहों रोड में बनाए गए केंद्रों पर भी रही।

डिप्टी कमिश्नर वरिंदर शर्मा ने कहा कि कोरोना महामारी से लड़ने के लिए इस उम्र के लोगों को वैक्सीन देने का अभियान सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है। इस वर्ग में उद्योगों में काम करने वाले वर्करों को प्राथमिकता दी जाएगी, जिनसे संक्रमण का सबसे ज्यादा खतरा है। 

 

पंजाब यूथ डेवलपमेंट बोर्ड के चेयरमैन सुखविंदर सिंह बिंद्रा और विधायक कुलदीप सिंह वैद ने भी कई वैक्सीनेशन सेटर का दौरा किया। उनहोंने कहा कि लुधियाना में 25000 पंजीकृत लेबर हैं, जिन्हें वैक्सीन देना हमारी प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि इस तबके की वैक्सीनेशन तेजी से की जाएगी ताकि लुधियाना को कोविड फ्री करवाने में मदद मिल सके।

सिविल अस्पताल जगराओं में 250 लोगों ने लगवाई वैक्सीन

जगराओं। सिविल अस्पताल जगराओं के आइसोलेशन वार्ड में इस समय पांच कोरोना संक्रमित मरीज भर्ती हैं। यह जानकारी एसएमओ डा. प्रदीप कुमार महिंद्रा ने दी। उन्होंने बताया कि पहले छह कोरोना संक्रमित मरीज थे तो उनमें से एक मरीज काे परिजन लुधियाना के अस्पताल में ले गए। सोमवार को जगराओं के शेरपुर चौक नजदीक से भर्ती हुआ है। उन्होंने कहा कि सभी काेरोना संक्रमित मरीजों का आइसोलेशन वार्ड में इलाज चल रही है। वहीं अस्पताल में 45 वर्ष की उम्र वाले लोगों के कोरोना से बचाव वैक्सीन लग रही है। सोमवार को एएनएम गुरप्रीत कौर ने 45 वर्ष की उम्र से अधिक 250 लोगाें के कोरोना बचाव वैक्सीन लगाई है। उन्होंने कहा कि अभी अस्पताल में केवल 45 वर्ष की उम्र से अधिक वालों को वैक्सीन लगाई जाएगी जबकि 18 वर्ष की उम्र वालों को 15 मई के बाद वैक्सीन लगाई जाएगी।

 

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.