दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

बेरोजगार अध्यापकों ने किया संगरूर में शिक्षा मंत्री की कोठी का घेराव, बैरिकेड हटाए

संगरूर में शिक्षा मंत्री की कोठी घेरने पहुंचे बेरोजगार अध्यापक। जागरण

ईटीटी टीईटी पास बेरोजगार सोमवार को संगरूर में शिक्षा मंत्री की कोठी घेरने पहुंच गए। इस दौरान उन्होंने बैरेकेड हटा दिए और कोठी के निकट पहुंच गए। उन्होंने रोजगार की मांग को लेकर जमकर रोष प्रदर्शन किया ।

Kamlesh BhattMon, 17 May 2021 03:15 PM (IST)

जेएनएन, संगरूर। शिक्षामंत्री विजयइंद्र सिंगला के शहर में रोजगार प्राप्ति के लिए पक्के मोर्चे पर बैठे बेरोजगार ईटीटी टीईटी पास अध्यापकों ने सोमवार को उनकी कोठी का घेराव किया। कोठी से पहले ही पुलिस ने आठ-आठ फिट ऊंचे लोहे के बैरिकेड लगाकर रास्ते को बंद कर दिया, ताकि बेरोजगार अध्यापक कोठी तक न पहुंच पाएं, लेकिन बेरोजगार अध्यापकों ने कुछ ही मिनट में इन बैरिकेड को उखाड़ फेंका व शिक्षामंत्री की कोठी की तरफ बढ़े।

कोठी के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात था, लेकिन बेरोजगार युवाओं के आगे पुलिस के प्रबंध बौने नजर आए। पुलिस को हटना पड़ा। बता दें, चार जनवरी से जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स के समक्ष बेरोजगार ईटीटी टीईटी पास अध्यापक धरने पर बैठे हैं।

यह भी पढ़ें: पंजाब में गोबर से बनेगी बिजली, गैस भी होगी तैयार, जर्मन तकनीक का होगा इस्तेमाल

यूनियन के राज्य नेता शलिंदर कंबोज, प्रगट मानसा, सुरिंदर जलालाबाद, गुरदीप मानसा ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह विज्ञापन जारी कर कह रहे हैं कि उन्होंने अब तक राज्य के16.25 लाख नाैजवानों को रोजगार मुहैया करवाकर अच्छी नौकरियां दी हैं, लेकिन हकीकत में ऐसा नहीं है।

यह भी पढ़ें: ओवरलोड हुई पंजाब की जेलें, 90 दिन की छुट्टी पर भेजे जाएंगे 3600 सजायाफ्ता कैदी, प्रक्रिया शुरू

सरकार नौकरी की मांग करने वाले अध्यापकों पर लाठीचार्ज कर मुकदमे दर्ज कर रही है। पटियाला में भी अध्यापक टावर पर चढ़कर संघर्ष कर रहे हैं। उनकी मांग दस हजार नौकरियों का विज्ञापन जारी करने की है। उन्होंने कहा कि सरकार के अड़ियल रवैये के खिलाफ आज शिक्षामंत्री की कोठी का घेराव किया गया है। ऐसे में यदि किसी का नुकसान हुआ तो उसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी। 

यह भी पढ़ें: चंडीगढ़ में अंतिम संस्कार के लिए भी अपोइंटमेंट, श्मशान घाट में आग बुझने से पहले ही अगली चिता तैयार

यह भी पढ़ें: पंजाब में कैप्टन व सिद्धू में चल रहा है शह-मात का खेल, हाईकमान चुप, नवजोत के पक्ष में उतरे मंत्री रंधावा

यह भी पढ़ें: हरियाणा में 1 वर्ष में 6,500 सरकारी कर्मचारियों की छंटनी, करीब 20 विभागों में गई नौकरी

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.