लुधियाना की ब्रोस्टल जेल में विचाराधीन कैदी की नशे से मौत, डाक्टर को गुमराह कर नशे का इंजेक्शन लगवा आया था

लुधियाना में नशा तस्करी के मामले में ब्रोस्टल जेल में बंद विचाराधीन कैदी की नशे से मौत हो गई है। जेल के सहायक सुपरिंटेंडेंट सरूप चंद का कहना है कि उसके खिलाफ थाना शाहकोट में केस दर्ज था। वह खुद भी नशे का आदी था।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 08:22 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 08:22 AM (IST)
लुधियाना की ब्रोस्टल जेल में विचाराधीन कैदी की नशे से मौत, डाक्टर को गुमराह कर नशे का इंजेक्शन लगवा आया था
लुधियाना की ब्रोस्टल जेल में बंद विचाराधीन कैदी की नशे से मौत।

लुधियाना, जेएनएन। नशा तस्करी के मामले में विचाराधीन हवालाती की नशे की ओवरडोज लेने के कारण ब्रोस्टल जेल में मौत हो गई। सूचना मिलने पर थाना डिवीजन नंबर 7 पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल में रखवाया है। शुक्रवार को डाक्टरों का बोर्ड उसके शव का पोस्टमार्टम करेगा। मृतक की पहचान नकोदर शाहकोट निवासी कुलवीर सिंह के रूप में हुई। सहायक सुपरिंटेंडेंट सरूप चंद ने बताया कि थाना शाहकोट में ही उसके खिलाफ नशा तस्करी के आरोप में केस दर्ज है। आरोपित खुद भी बहुत ज्यादा नशा करने का आदी था। जेल अस्पताल की और से उसे नशा छोड़ने के लिए गोली दी गई थी। उन्हें पता चला है कि बुधवार शाम वो जेल अस्पताल में तैनात डाक्टर को गुमराह करके नशे का इंजेक्शन लगवा आया। उसके साथियों ने बताया कि वहां से आकर उसने अपने पास रखी नशे की गोली भी खा ली। जिसके बाद वो इधर उधर गिरता रहा। उसके साथी उसे उठा कर बैरक में ले गए। वीरवार तड़के उसकी हालत बिगड़ने लगी तो उसे अस्पताल ले जाया गया। मगर वहां से उसे सिविल अस्पताल भेज दिया गया। जहां से पता चला है कि उसकी मौत हो गई है।

आटो गैंग से चोरी के दो मोटरसाइकिल मिले

दो दिन पहले पुलिस ने आटो व मोबाइल समेत किया था काबू जासं, लुधियाना एक दिन पहले पकड़े गए आटो गैंग सदस्यों की निशानदेही पर पुलिस ने चोरी के दो मोटरसाइकिल भी बरामद किए है। उनके कब्जे से मिले पल्सर तथा स्पलेंडर मोटरसाइकिलों पर नंबर प्लेट भी नहीं थी। पकड़े गए तीनों आरोपितों को वीरवार अदालत में पेश किया। जहां से एक दिन का रिमांड हासिल करके पूछताछ की जा रही है। इंस्पेक्टर अमनदीप बराड़ ने बताया कि अब तक की पूछताछ में सामने आया है कि आरोपित अब तक एक दर्जन से ज्यादा वारदातें कर चुके हैं। तीनों नशा करने के आदी हैं। पुलिस की हिरासत में नशा नहीं मिलने के कारण उनकी हालत खराब हो चुकी है। पकड़े गए अश्विनी कुमार उर्फ अछी के खिलाफ थाना डाबा, शिमला पुरी, डिवीजन नंबर 2 तथा 6 में पहले से 5 केस दर्ज हैं। अमनदीप के खिलाफ थाना डाबा तथा शिमला पुरी में दो केस दर्ज हैं। जबकि एकजोत सिंह उर्फ हनी के खिलाफ थाना डिवीजन नंबर 6 में केस दर्ज है। बता दें कि थाना डिवीजन नंबर 6 पुलिस ने गैंग के तीन सदस्यों को मंगलवार गिरफ्तार किया था। माैके पर उनके कब्जे से एक आटो रिक्शा तथा मोबाइल फोन बरामद हुआ था।

chat bot
आपका साथी