Punjab: सवा लाख रुपये लीटर वाले हर्बल ऑयल की UK में बहुत डिमांड... झांसे में फंसा लुधियाना का प्रॉपर्टी डीलर लुटा बैठा 29 लाख

लुधियाना का का एक प्रॉपर्टी डालर फेसबुक पर यूके की महिला से दोस्ती के बाद सवा लाख रुपये लीटर वाले हर्बल ऑयल बेचने के कमीशन के चक्कर में 29 लाख रुपये लुटा बैठा। मामले में पुलिस ने दो महिलाओं पर केस दर्ज किया है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 03:49 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 03:49 PM (IST)
Punjab: सवा लाख रुपये लीटर वाले हर्बल ऑयल की UK में बहुत डिमांड... झांसे में फंसा लुधियाना का प्रॉपर्टी डीलर लुटा बैठा 29 लाख
खुद को यूके की नागरिक बताने वाली महिला ने रविंदर को हर्बल आयल कारोबार का झांसा दिया था।

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Cyber Crime, Online Herbal Oil Fraud इंटरनेट मीडिया पर ठगी का शिकार होने वालों की लिस्ट दिन ब दिन लंबी होती जा रही है। शहर का एक प्रॉपर्टी डालर फेसबुक पर यूके की महिला से दोस्ती के बाद सवा लाख रुपये लीटर वाले हर्बल ऑयल बेचने के कमीशन के चक्कर में 29 लाख रुपये लुटा बैठा। उसे खुद काे यूके की नागरिक बताने वाली महिला ने हर्बल आयल कारोबार कराने का झांसा दिया था। थाना डिवीजन नंबर 7 पुलिस ने मुंबई वेस्ट के एसवी रोड (कांदीवली) स्थित गोपाल भवन में मेडिकेयल एंड सोल्यूशन इंटरप्राइजेस की राधिका और महिला जुलियानाक कुंहा के खिलाफ साजिश के तहत धोखाधड़ी करने के आरोप में केस दर्ज करके उनकी तलाश शुरू की है।

4 हजार डालर कमीशन का दिया लालच

एसआइ सुखविंदर सिंह ने बताया कि केस चंडीगढ़ रोड के सेक्टर 32 निवासी रविंदर कुमार की शिकायत पर दर्ज किया गया है। सितंबर, 2019 में पुलिस कमिश्नर को दी शिकायत में उसने बताया कि जून 2019 में इंटरनेट पर उसकी ब्राउन नाम की महिला से दोस्ती हो गई। चैट के दौरान महिला ने काम धंधे के बारे में पूछा तो उसने बताया कि उसका काम कुछ खास बढ़िया नहीं चल रहा है। इस पर महिला ने उन्हें एक बढ़िया प्रोजेक्ट पर काम करने का आफर दिया। उसने बताया कि इंडिया में एक खास किस्म का हर्बल तेल तैयार होता है, जिसकी कीमत 1.23 लाख रुपये प्रति लीटर है। यूके में उस तेल की बहुत डिमांड है। वो अगर कंपनी से 14 लीटर तेल लेकर उन्हें सप्लाई करे तो उसे 4 हजार डालर कमीशन के तौर पर मिलेंगे। 

दिल्ली एयरपोर्ट पर सैंपल चेक करवाया, 14 लीटर तेल का ऑर्डर देने के बाद गायब 

ब्राउन की बात सुनकर रविंदर कुमार डील कराने के लिए तैयार हो गए। ब्राउन ने ही उन्हें मुंबई की राधिका का नंबर दिया। राधिका से बात करने के बाद रविंदर ने उसके अकाउंट में 1.23 लाख रुपये जमा करा दिए। जिसके बदले में राधिका ने उन्हें 1 लीटर तेल भेज दिया। ब्राउन ने उन्हें बताया था कि तेल का सैंपल चेक करने के लिए यूके से विशेषज्ञ आएंगे। आप सैंपल लेकर दिल्ली एयरपोर्ट पर चले जाना। दिल्ली एयरपोर्ट पर ब्राउन के बताए विशेषज्ञ को उन्होंने तेल का सैंपल दिया। उसे चेक करने के 2 घंटे बाद उन्होंने आर्डर के लिए हां कर दी। आर्डर पक्का होते ही रविंदर ने बाकी के 14 लीटर तेल के लिए राधिका के बताए अकाउंट में पैसे डाल दिए। मगर उसके बाद न उन्हें तेल मिला और न ही उनके पैसे वापस मिले।

मामले की जांच कर रहे अधिकारियों ने आरोप सही पाए जाने के बाद आरोपितों पर केस दर्ज करने की सिफारिश कर दी। डीए लीगल की राय लेने के बाद पुलिस ने केस दर्ज करके आरोपितों की तलाश शुरू कर दी है। 

chat bot
आपका साथी