दोपहिया वाहन चोर व तीन खरीदार गिरफ्तार, दस वाहन बरामद

पुलिस की सीआईए-1 टीम ने दोपहिया वाहन चोर तथा उससे वाहन खरीदने वाले गिरोह के कुल चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इनसे 10 दोपहिया वाहना बरामद किए गए। आरोपित पिछले दो दिन से पुलिस रिमांड पर थे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 10:44 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 10:44 PM (IST)
दोपहिया वाहन चोर व तीन खरीदार गिरफ्तार, दस वाहन बरामद
दोपहिया वाहन चोर व तीन खरीदार गिरफ्तार, दस वाहन बरामद

जागरण संवाददाता, लुधियाना : पुलिस की सीआईए-1 टीम ने दोपहिया वाहन चोर तथा उससे वाहन खरीदने वाले गिरोह के कुल चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इनसे 10 दोपहिया वाहना बरामद किए गए। आरोपित पिछले दो दिन से पुलिस रिमांड पर थे। मंगलवार उन्हें फिर से अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में सेंट्रल जेल भेज दिया गया।

एसीपी क्राइम मंदीप सिंह ने बताया कि उनकी पहचान हैबोवाल के राजन इस्टेट स्थित जोगिदर नगर की गली नंबर दो निवासी सौरव कपूर उर्फ काकू, हैबोवाल की महावीर जैन कालोनी की गली नंबर दो निवासी रामेश सिंह, जस्सियां रोड के रघुवीर पार्क की गली नंबर एक संगम चौक निवासी नरिदर सिंह तथा चूहड़पुर रोड स्थित ग्रीन एंक्लेव निवासी गंगा प्रसाद उर्फ गंगा राम के रूप में हुई। गंगा राम मूल रूप से उत्तर प्रदेश के जिला अमेठी स्थित थाना मुसाफिरखाना के पोस्ट अड़हनपुर में गांव नौगीरो का रहने वाला है। सीआईए इंचार्ज इंस्पेक्टर हरमिदर सिंह को सूचना मिली थी कि सौरव कपूर दोपहिया वाहन चोरी करता है, जिसे वो तीनों लोगों को बेचता है। सूचना के आधार पर वहां दबिश देकर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

हरमिदर सिंह ने कहा कि गिरोह के कब्जे से चोरी का एक हीरो स्पलेंडर, एक टीवीएस स्टार सिटी मोटरसाइकिल तथा आठ एक्टिवा होंडा स्कूटर बरामद किए गए। उनके एक और सदस्य की पुलिस को तलाश है। वो मूल रूप से उत्तर प्रदेश का रहने वाला है तथा यहां वो हैबोवाल इलाके में रहता है। उसकी गिरफ्तारी के बाद और भी वाहन बरामद होने की संभावना है।

:::::::::

नशे की पूर्ति के लिए वाहन चुराता है सौरव

पूछताछ में पता चला कि 28 वर्षीय सौरव दसवीं पास है। वो नशा करने का आदी है। नशे की पूर्ति के लिए वो फिरोजगांधी मार्केट, रखबाग, दंडी स्वार्मी चौक तथा माल रोड इलाके में चोरी की वारदातें करता है। वो नशा छुड़ाऊ केंद्र में भी रह चुका है। कबाड़ का काम करने वाला 30 वर्षीय रामेश सिंह तीसरी कक्षा पास है। वो सौरव से चोरी के वाहन खरीदा करता था। कबाड़ का काम करने वाला नरिदर सिंह 8वीं पास है। उसने भी सौरव से चोरी के वाहन खरीदे थे। साइकिल रिपेयरिग का काम करने वाले 31 वर्षीय गंगा राम ने सौरव से चोरी का एक एक्टिवा स्कूटर खरीदा था।

chat bot
आपका साथी