चोरी की बाइक पर फर्जी नंबर लगा करते थे झपटमारी, दो गिरफ्तार

चोरी की बाइक पर फर्जी नंबर लगा कर झपटमारी की वारदातें करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को पुलिस की सीआइए-1 टीम ने गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 08:39 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 08:39 PM (IST)
चोरी की बाइक पर फर्जी नंबर लगा करते थे झपटमारी, दो गिरफ्तार
चोरी की बाइक पर फर्जी नंबर लगा करते थे झपटमारी, दो गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, लुधियाना :

चोरी की बाइक पर फर्जी नंबर लगा कर झपटमारी की वारदातें करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को पुलिस की सीआइए-1 टीम ने गिरफ्तार किया है। उनकी निशानदेही पर पुलिस ने उस व्यक्ति को भी गिरफ्तार कर लिया, जिसे वो झपटे गए मोबाइल फोन बेचा करते थे। उनके कब्जे से एक मोटरसाइकिल तथा 13 मोबाइल फोन बरामद हुए। एएसआइ रणजीत सिंह ने बताया कि आरोपितों की पहचान बसंत नगर की गली नंबर 9 निवासी हरप्रीत सिंह उर्फ हैप्पी, सतगुरु नगर निवासी गुरप्रीत सिंह उर्फ दीपू तथा साहिबजादा फतेह सिंह नगर निवासी हरप्रीत सिंह उर्फ लाला के रूप में हुई।

रणजीत सिंह ने बताया कि आरोपितों के खिलाफ थाना डाबा में केस दर्ज करके उन्हें अदालत में पेश किया गया। जहां से दो दिन का रिमांड हासिल करके कड़ी पूछताछ की जा रही है। पुलिस की टीम को मंगलवार शाम गुप्त सूचना मिली थी कि दोनों आरोपितों के पास चोरी का हांडा टविस्टर मोटरसाइकिल है। जिस पर उन लोगों ने फर्जी नंबर नंबर पीबी 10 डीई 1868 लगा रखा है। उसी पर सवार होकर झपटमारी की वारदातें करते हैं। सूचना के आधार पर डाबा स्थित जैन दा ठेका इलाके में की गई नाकाबंदी के दौरान दोनों को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में उन्होंने बताया कि वो हरप्रीत सिंह उर्फ हैप्पी को झपटे गए मोबाइल फोन बेचते हैं। जिस पर उसे भी गिरफ्तार कर लिया गया।

29 साल का दीपू 12वीं पास है। उसके खिलाफ थाना शिमला पुरी तथा साहनेवाल में पहले से दो केस दर्ज हैं। वो 10 जून को सेंट्रल जेल से जमानत पर छूट कर आया है। 28 वर्षीरू लाला 10वीं पास है। नशा करने का आदी है और उसके खिलाफ थाना दुगरी, शिमला पुरी तथा फोकल प्वाइंट में पहले से तीन केस दर्ज हैं। वो सितंबर 2018 में जेल से छूट कर आया था। 26 साल का हैप्पी 7वीं पास है। सीएमसी मशीन चलाने का काम करता है। उसके खिलाफ इससे पहले कोई केस दर्ज नहीं है। पूछताछ में पता चला है कि दोनों ने मिल कर 33 फुटा रोड, ग्यासपुरा रोड तथा पीपल चौक इलाके में करीब 15 वारदातें की हैं। उनके एक और सदस्य की पुलिस को तलाश है। उनसे की जा रही पूछताछ में कई अहम खुलासे होने की संभावना है।

chat bot
आपका साथी