पंजाब कांग्रेस में अजब ठगी, प्रशांत किशाेर की आवाज में नेताओं काे टिकट का झांसा, जानें पूरा मामला

Punjab Politics गैंग के सदस्य बड़े स्तर पर अपना नेटवर्क चला रहे थे और इनमें से एक प्रशांत किशोर की आवाज निकालकर कांग्रेस नेताओं से बात करता था। गिरोह मानसा की एक महिला नेता से भी ठगी कर चुका है।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 09:16 AM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 10:16 AM (IST)
पंजाब कांग्रेस में अजब ठगी, प्रशांत किशाेर की आवाज में नेताओं काे टिकट का झांसा, जानें पूरा मामला
प्रशांत किशोर के नाम पर कांग्रेस नेताओं से की ठगी। (सांकेतिक तस्वीर)

लुधियाना, जेएनएन। Punjab Politics: पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के प्रधान सलाहकार प्रशांत किशोर के नाम पर कांग्रेस नेताओं को विधानसभा चुनाव में टिकट दिलाने का झांसा देने वाले गिरोह के दो सदस्यों को थाना डेहलों पुलिस ने काबू किया है। दोनों को जालंधर से हिरासत में लिया गया। उनके झांसे में आकर कई कांग्रेस नेता लगातार संपर्क बनाए हुए थे। अभी पुलिस के किसी अधिकारी ने इसकी पुष्टि नहीं की है। परंतु सूत्रों का कहना है कि आज पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल प्रेस कांफ्रेंस कर मामले का खुलासा करेंगे।

गैंग के सदस्य बड़े स्तर पर चला रहे थे अपना नेटवर्क

सूत्रों के अनुसार गैंग के सदस्य बड़े स्तर पर अपना नेटवर्क चला रहे थे और इनमें से एक प्रशांत किशोर की आवाज निकालकर कांग्रेस नेताओं से बात करता था। गिरोह मानसा की एक महिला नेता से भी ठगी कर चुका है जबकि लुधियाना के एक बड़े नेता को भी गैंग के सदस्यों ने फोन किया। परंतु इस नेता को पता चल गया कि बात करने वाला प्रशांत किशोर न होकर कोई ठग है। उसी ने लुधियाना पुलिस को इस बारे में जानकारी दी। इसके बाद पुलिस ने ट्रैप लगा कर दोनों आरोपितों को जालंधर के एक होटल के पास से काबू किया। दोनों से इस बात को लेकर पूछताछ की जा रही है कि वह अब तक कितने लोगों को ठग चुके हैं।

आवाज सुन नेता खा जाते थे गच्चा

सूत्रों का कहना है कि गैंग के सदस्य ऐसे बात करते थे कि उनके लहजे से सामने वाला मात खा जाए। आवाज सुन कर ऐसा ही लगता था कि पीके खुद बात कर रहा है। बातचीत के दौरान कई बार वह नेताओं का फोन यह कह होल्ड कर देते थे कि दूसरी लाइन पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह या राहुल गांधी का फोन आ गया है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी