स्टांप पेपरों पर जाली हस्ताक्षर कर किया दुरुपयोग, धोखाधड़ी के आरोप में महिला समेत दो नामजद

नोटरी पब्लिक के स्टांप पेपरों का दुरुपयोग करके उस पर जाली हस्ताक्षर कर तलाक का पंचायती इकरारनामा तैयार करके उसका दुरुपयोग करने के आरोप में रविंद्र सिंह निवासी साहाबाना थाना जमालपुर लुधियाना और रितु शर्मा निवासी ताजपुर रोड जग्गा कॉलोनी भामियां खुर्द लुधियाना के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 11:51 AM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 11:51 AM (IST)
स्टांप पेपरों पर जाली हस्ताक्षर कर किया दुरुपयोग, धोखाधड़ी के आरोप में महिला समेत दो नामजद
नोटरी पब्लिक के स्टांप पेपरों का दुरुपयोग करके उस पर जाली हस्ताक्षर करवाए।

जगराओं [हरविंदर सिंह सग्गू]। नोटरी पब्लिक के स्टांप पेपरों का दुरुपयोग करके उस पर जाली हस्ताक्षर कर तलाक का पंचायती इकरारनामा तैयार करके उसका दुरुपयोग करने के आरोप में थाना जोधा में रविंद्र सिंह निवासी साहाबाना थाना जमालपुर जिला लुधियाना और रितु शर्मा निवासी ताजपुर रोड जग्गा कॉलोनी भामियां खुर्द लुधियाना के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है। थाना जोधा से एएसआइ बलजिंदर कुमार ने बताया की मनप्रीत कौर पत्नी रविंदर सिंह निवासी गांव गुज्जरवाल ने पुलिस को दी शिकायत में आरोप लगाया की उसकी शादी आरोपित रविंद्र सिंह के साथ दिसंबर 2017 हुई थी।

शिकायतकर्ता के अनुसार उसके पति के संबंध रितु शर्मा निवासी लुधियाना के साथ हैं। जिस कारण उसका पति उससे जबरदस्ती तलाक लेना चाहता है। उसके पति द्वारा मार्च 2020 को मारपीट की गई तो वह थाना जमालपुर पुलिस की सहायता से अपने ससुराल घर से मायके गुजर वाल आ गई। उसके बाद रविंद्र सिंह ने उसके मायके घर आकर फिर उससे मारपीट की। जिस के आरोप में उसके खिलाफ जून 2020 को थाना जोधा में मुकदमा दर्ज किया गया।

मनप्रीत के अनुसार उसके पति रविंद्र सिंह ने लुधियाना अदालत में भी उस पर तलाक का केस लगाया था जो कि अदालत द्वारा सितंबर 2019 को डिसमिस कर दिया गया था। इसके अलावा उसके पति ने जुलाई 2020 को नोटरी पब्लिक राजेंद्र सिंह के स्टांप पेपरों पर उसके जाली हस्ताक्षर करके इकरारनामा बाबत पंचायती तलाकनामा तैयार कर लिया। मनप्रीत कौर की शिकायत की पड़ताल के बाद उसके पति रविंद्र सिंह और साथी महिला रितु शर्मा के खिलाफ थाना जोधा में धोखाधड़ी के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है ।

chat bot
आपका साथी