पंजाब में टेरर फंडिंग का खुलासा, दो खालिस्‍तानी आतंकियों की गिरफ्तारी से खुला राज

पंजाब में दो ख‍ालिस्‍तानी आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें एक महिला है। एक आतंकी काे गुरदासपुर और दूसरी को लुधियाना से पकड़ा गया।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Tue, 12 Nov 2019 10:53 AM (IST) Updated:Tue, 12 Nov 2019 02:24 PM (IST)
पंजाब में टेरर फंडिंग का खुलासा, दो खालिस्‍तानी आतंकियों की गिरफ्तारी से खुला राज
पंजाब में टेरर फंडिंग का खुलासा, दो खालिस्‍तानी आतंकियों की गिरफ्तारी से खुला राज

लुधियाना, जेएनएन। पंजाब में टेरर फंडिंग के बड़े मामले का खुलासा हुआ है। इस मामले में पंजाब पुलिस के स्टेट ऑपरेशन सेल द्वारा तीन लोगों को हिरासत में लेने की सूचना है। बताया जाता है कि इन लोगों के तार खालीस्तानी आतंकियों से जुड़े हैं। पूरे मामला का खुलासा ऑपेरशन सेल ने इस हफ्ते दो खालिस्तानी आतंकियों को गिरफ्तार किए जाने के बाद हुआ है।

ऑपरेशन सेल ने हा‍े‍शियारपुर के निवासी लखवीर सिंह और फरीदकोट निवासी सुरिंदर कौर को सेल ने गिरफ्तार किया था। दोनों अभी पुलिस रिमांड पर है। इनसे की गई पूछताछ के बाद स्टेट ऑपरेशन सेल ने विभिन्न जगहों पर कार्रवाई करते हुए तीन लोगों को हिरासत में लिया। बताया जा रहा है कि स्टेट आपरेशन सेल की एक टीम लुधियाना में लगातार जांच कर रही है और यहां पर निजी अस्प्ताल में कार्यरत नर्स के संपर्क के लोगों पर निगाह बनाए हुए हैं। वह फरीदकोट से है और सेल ने अपनी निगाह बनाई हुई है।

आशंका जाहिर की जा रही है कि पुलिस ने दोनों जिलों में ही कार्रवाई के बाद तीन लेागों को हिरासत में लिया है। मगर इसकी पुष्टि नहीं की जा रही है। बताया जाता है कि स्टेट आपरेशन सेल पूरी कार्रवाई चंडीगढ़ से चला रहा है और उसने इस संबंध में लुधियाना पुलिस का कुछ नहीं बताया है। पूरे मामले में किसी तरह की जानकारी स्‍थानीय पुलिस से सांझा नहीं की जा रही है।

बताया जा रहा है कि स्टेट ऑपरेशन सेल द्वारा गिरफ्तार किया गया लखवीर होशियारपुर का रहने वाला है और दुबई में बतौर ड्राइवर काम कर चुका है। फ‍िलहाल यह गुरदासपुर में रह रहा था। महिला फरीदकोट की रहने वाली है और लुधियाना में नर्स के तौर पर काम कर रही थी। पुलिस अफसरों का कहना है कि दोनों एक-दूसरे सोशल मीडिया के जरिये दोस्त बने थे और फेसबुक फ्रेंड थे। पंजाब पुलिस की साइबर क्राइम सेल की टीम इन दोनों पर काफी से नजर रख रही थी। प्रदेश में पहले भी असलाह और आतंकी पकड़े जा चुके हैं और 20-20 रिफरेंडेम के कारण भी पूरे प्रदेश में आलर्ट किया हुआ है।

chat bot
आपका साथी