Ludhiana Covid News : लुधियाना के हंबाड़ा रोड व मुंडियां में राधा स्वामी सत्संग घरों में दो कोविड सेंटर शुरू

बिट्टू ने कहा कि लुधियाना में दो कोविड सेंटर हंबड़ा रोड और मुंडियां में स्थापित कर दिए हैं। जिनमें 220 मरीजों को दाखिल किया जा सकता है। इसके अलावा प्रबंधकों ने भरोसा दिलाया है कि दो अन्य सत्संग घरों में भी इस तरह की व्यवस्थाएं जुटा दी जाएंगी।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 04:59 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 04:59 PM (IST)
Ludhiana Covid News : लुधियाना के हंबाड़ा रोड व मुंडियां में राधा स्वामी सत्संग घरों में दो कोविड सेंटर शुरू
कोरोना संक्रमण के बढ़ते केसों से निपटने के लिए प्रशासन लगातार संसाधन जुटा रहा है

लुधियाना, जेएनएन। कोरोना संक्रमण के बढ़ते केसों से निपटने के लिए प्रशासन लगातार संसाधन जुटा रहा है। डिप्टी कमिश्नर वरिंदर शर्मा ने बेडों की संख्या बढ़ाने के लिए राधा स्वामी सत्संग घरों में दो बड़े कोविड सेंटर तैयार करवाए। शुक्रवार को सांसद रवनीत सिंह बिट्टू, डीसी वरिंदर शर्मा, विधायक संजय तलवाड़ व पार्षद ममता आशु ने दोनों कोविड सेंटरों का उद्घाटन किया। दोनों सेंटरों में प्रशासन ने मेडिकल टीमें तैनात कर दी और साथ ही वहां पर आक्सीजन की व्यवस्था भी कर दी। अब यहां पर भी लेवल वन व लेवल टू के मरीज दाखिल हो सकेंगे।

सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने कहा डेरा सत्संग व्यास की तरफ से कोरोना संक्रमण रोकने के लिए अहम भूमिका निभाई जा रही है।

उन्होंने बताया कि लुधियाना में दो कोविड सेंटर हंबड़ा रोड और मुंडियां में स्थापित कर दिए हैं। जिनमें 220 मरीजों को दाखिल किया जा सकता है। इसके अलावा प्रबंधकों ने भरोसा दिलाया है कि दो अन्य सत्संग घरों में  भी इस तरह की व्यवस्थाएं जुटा दी जाएंगी। उन्होंने कहा कि इससे मरीजों को काफी राहत मिलेगी। बिट्टू ने जिला प्रशासन के अफसरों की भी तारीफ की और कहा कि दिनरात एक करके बेडों की गिनती बढ़ा रहे हैं और लोगों के लिए आक्सीजन की व्यवस्था कर रहे हैं।

डिप्टी कमिश्नर वरिंदर शर्मा ने कहा कि हंबड़ा रोड में 55 बेड महिलाओं और 55 बेड पुरुषों के लिए रखे गए हैं। इसी तरह की व्यवस्था मुंडियां में भी की गई है। डीसी ने कहा कि अगर किसी में कोरोना के लक्षण दिखते हैं तो वह अपना टेस्ट करवाएं और ताकि उन्हें समय रहते इलाज मिल सके। डीसी ने फिर साफ किया कि जिन्हें अस्पतालों में बेड नहीं मिल रहे हैं वह कंट्रोल रूम में फोन करें या फिर सिविल अस्पताल आएं। मरीज का प्राथमिक इलाज शुरू कर दिया जाएगा। उसके बाद जैसी स्थिति होगी उसके हिसाब से रैफर किया जाएगा। इस मौके पर विधायक संजय तलवाड़ व पार्षद ममता आशु ने भी सत्संग घर के प्रबंधकों का आभार प्रकट किया।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी