मदद के बहाने एटीएम के बाहर मजदूरों को ठगने वाले दो गिरफ्तार

शहर के बाहरी एरिया में मजदूरों को धोखे में रखकर एटीएम बदलकर ठगी मारने वाले दो युवकों को पुलिस ने काबू किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 01 Oct 2020 03:50 AM (IST) Updated:Thu, 01 Oct 2020 03:50 AM (IST)
मदद के बहाने एटीएम के बाहर मजदूरों को ठगने वाले दो गिरफ्तार
मदद के बहाने एटीएम के बाहर मजदूरों को ठगने वाले दो गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, लुधियाना : शहर के बाहरी एरिया में मजदूरों को धोखे में रखकर एटीएम बदलकर ठगी मारने वाले दो युवकों को पुलिस ने काबू किया। थाना जमालपुर पुलिस ने आरोपितों से अलग-अलग बैंकों के एटीएम कार्ड भी बरामद किए हैं।

डीसीपी डी सिमरत पाल ने बताया कि चंडीगढ़ रोड पर रमनदीप सिंह नामक एक कर्मचारी से दो युवकों ने एटीएम बदलकर वहां से पैसे निकलवा लिए थे जिसका मामला थाना जमालपुर में दर्ज किया गया था। इस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने संदीप सिंह निवासी गुरपाल नगर और मोहित कुमार निवासी डाबा रोड लुधियाना को गिरफ्तार किया है और इनके पास से 9000 और अलग-अलग बैंक के एटीएम कार्ड बरामद किए गए हैं। यह दोनों डाबा ग्यास पूरा और चंडीगढ़ रोड के एरिया में लगे एटीएम के बाहर पैसे निकलवाने के बहाने खड़े रहते थे और मजदूर और बुजुर्ग जो पैसे नहीं निकलवा पाते थे उनकी सहायता करने के बहाने उनका एटीएम अपने एटीएम से बदल लेते थे। वह बातों ही बातों में उनसे उनका एटीएम का कोड भी ले लेते थे। आरोपितों ने दो माह में लगभग 10 वारदातों को अंजाम दिया है।

डीसीपी के अनुसार या दोनों नशे करने के आदी हैं और इसी की पूर्ति के लिए वारदातों को अंजाम दे रहे थे। इनमें से मोहित कुमार के खिलाफ पहले भी अपराधिक मामला दर्ज है और वह कुछ समय पहले ही जेल से छूट कर आया था। डीसीपी सिमरत पाल सिंह की ओर से लोगों से अपील की गई है कि वह एटीएम में जाने के बाद अपना एटीएम कार्ड किसी अनजान व्यक्ति के हाथ में न दें और अपना कोड उसे बिल्कुल भी न बताएं। अगर एटीएम मशीन ऑपरेट करने में समस्या आती है तो नजदीकी बैंक कर्मचारी या एटीएम के सिक्योरिटी गार्ड की ही सहायता लें।

chat bot
आपका साथी