टीएसयू ने की रोष रैली

खन्ना टेक्निकल सर्विसेज यूनियन (टीएसयू) डिवीजन शहरी-2 खन्ना की तरफ से रोष रैली की गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Jun 2020 01:48 AM (IST) Updated:Wed, 03 Jun 2020 01:48 AM (IST)
टीएसयू ने की रोष रैली
टीएसयू ने की रोष रैली

जागरण संवाददाता, खन्ना

टेक्निकल सर्विसेज यूनियन (टीएसयू) डिवीजन शहरी-2 खन्ना की तरफ से नेशनल कोआर्डिनेशन कमेटी तथा ज्वायंट फोरम पंजाब के आह्वान पर काले बिल्ले लगाकर रोष रैली की गई। यह रोष रैली साथी सुखविदर सिंह राजू की प्रधानगी में हुई। इसमें केंद्र सरकार द्वारा बिजली बिल 2020 लाने की कड़े शब्दों में निदा की गई।

सर्किल प्रधान मक्खन सिंह ने कहा कि एक तरफ देश भर में कोरोना का डर लोगों में है। वहीं इस समय मदद की बजाय केंद्र सरकार द्वारा बिजली बिल लाना सरकार के मुलाजिम तथा मजदूर विरोधी चेहरे को बेनकाब करता है। मुलाजिमों तथा मजदूरों की जो ड्यूटी आठ घंटे है को बढ़ाकर 12 घंटे करने की योजना को किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस दौरान केंद्र सरकार द्वारा मुलाजिमों तथा मजदूरों के खिलाफ बनाई गई नीतियों की भी निदा की गई।

इस अवसर पर मुकेश कुमार, ईदू खान, हरजिदर सिंह, मनदीप सिंह, हरजीत सिंह भादला, कुलवंत सिंह भादला, कुलविदर सिंह, जतिदर सिंह, बाली राम, दलजीत सिंह भी उपस्थित थे।

--------------

बिजली संशोधन बिल 2020 के खिलाफ की रोष रैली

जेएनएन, सुधार

केंद्र सरकार की ओर से इस बार मानसून सत्र में बिजली संशोधन बिल 2020 पेश किया जा रहा है। इसके विरोध में पीएसईबी ज्वाइंट फोरम पंजाब ने प्रदेश में सब मंडल दफ्तरों के आगे काले बिल्ले लगाकर रोष दिवस मनाते हुए रैलियां कीं। इसी के तहत सुधार सब डिवीजन दफ्तर के आगे गत दिवस भूपिदर सिंह मोही उपप्रधान केंद्रीय जोन लुधियाना की प्रधानगी में रोष रैली की गई।

इस अवसर पर मोही ने कहा कि बिजली संशोधन बिल 2020 लागू होने से बिजली बांट सिस्टम ठेकेदारों के हाथ में चले जाने से बिजली बहुत महंगी हो जाएगी। लोगों को मिल रही सब्सिडी खत्म हो जाएगी। एससी/बीसी और किसानों को ट्यूबवेलों के लिए मिल रही मुफ्त बिजली भी बंद हो जाएगी।

उन्होंने चेतावनी दी हैकि यदि सरकार ने इस बिल को न रोका, तो संघर्ष तेज किया जाएगा। इस मौके पर हरसतिदर सिंह डिवीजन प्रधान अड्डा दाखा, प्रभदीप सिंह सुधार, जसवीर सिंह जेई व मनिदर सिंह आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी