ग्रामीण कौशल योजना के तहत 1500 युवाओं को प्रशिक्षण देगा ट्राइडेंट ग्रुप

ग्रामीण कौशल योजना के तहत 1500 युवाओं को प्रशिक्षण देगा ट्राइडेंट ग्रुप

पंजाब सरकार द्वारा शुरू की गई ग्रामीण कौशल योजना के अंतर्गत टेक्सटाइल उद्योग में अग्रणी ट्राइडेंट ग्रुप ने पंजाब कौशल विकास मिशन (पीएसडीएम) के साथ मिलकर 1500 युवाओं को प्रशिक्षित करने का लक्ष्य तय किया है।

Publish Date:Sun, 06 Dec 2020 03:45 AM (IST) Author: Jagran

जेएनएन, लुधियाना : इस समय प्रदेश में काफी युवा बेरोजगार हैं। लाकडाउन के दौरान भी सैकड़ों लोगों की नौकरियां छिन गईं। कई परिवारों के समक्ष आर्थिक संकट पैदा हो गया। इस दौरान कई संस्थाएं मदद के लिए आगे आईं। वहीं इस समय इंडस्ट्री को भी कौशल युवाओं की जरूरत है। इसी के तहत पंजाब सरकार द्वारा शुरू की गई ग्रामीण कौशल योजना के अंतर्गत टेक्सटाइल उद्योग में अग्रणी ट्राइडेंट ग्रुप ने पंजाब कौशल विकास मिशन (पीएसडीएम) के साथ मिलकर 1500 युवाओं को प्रशिक्षित करने का लक्ष्य तय किया है।

पीएसडीएम की टीम ने ट्राइडेंट के धौला परिसर का जायजा लिया और यहां पर उन्होंने प्रशिक्षुओं के लिए उपलब्ध बुनियादी सुविधाओं, प्रशिक्षण स्थानों और आवासीय सुविधाओं की सराहना की। पद्मश्री राजिदर गुप्ता के मार्गदर्शन में ट्राइडेंट ग्रुप इस कार्यक्रम के अंतर्गत प्रशिक्षुओं के लिए एक व्यापक आवासीय प्रोग्राम प्रदान कर रहा है जिसमें ट्रेनिंग के दौरान सभी छात्रों को छात्रावास, वस्त्र और भोजन की सुविधा प्रदान की जाएगी। इस कार्य के लिए समर्पित छात्रावास ब्लाक और केयरटेकर नियुक्त कर दिए गए हैं। प्रशिक्षुओं को टेक्सटाइल के क्षेत्र में प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा। प्रशिक्षण कार्यक्रम के तहत बरनाला, बठिडा, संगरूर, फाजिल्का और मानसा जिले शामिल हैं। ट्राइडेंट की हेड लर्निग एंड डेवलपमेंट और गवर्नमेंट इनिशिएटिव्स सारा शर्मा ने बताया कि पहले बैच में 210 प्रशिक्षु शामिल होंगे और अगले 10 दिनों के भीतर पहले बैच का प्रशिक्षण शुरू कर दिया जाएगा।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.