दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

नेक पहलः बरनाला के सोहल पत्ती कोविड केयर सेंटर में आईओएल लगा रही आक्सीजन प्लांट

सोहल पत्ती कोविड केयर सेंटर में अगले 20 दिन में ऑक्सीजन प्लांट बनकर तैयार हो जाएगा। जागरण

बरनाला के सोहल पत्ती कोविड केयर सेंटर में आईओएल केमिकल्स एंड फार्मास्युटिकल्स लिमिटेड के एमडी वरिंदर गुप्ता के नेतृत्व में 52 लाख रुपये की लागत से ऑक्सीजन प्लांट लगाया जा रहा है। प्लांट से कम से कम 50 बेड को 24 घंटे ऑक्सीजन सप्लाई दी जा सकती है।

Pankaj DwivediThu, 13 May 2021 04:56 PM (IST)

बरनाला, [हेमंत राजू]। कोविड-19 महामारी के बीच जिले के लोगों के लिए अच्छी खबर है। सोहल पत्ती कोविड केयर सेंटर में आईओएल केमिकल्स एंड फार्मास्युटिकल्स लिमिटेड के एमडी वरिंदर गुप्ता के नेतृत्व में 52 लाख रुपये की लागत से ऑक्सीजन प्लांट लगाया जा रहा है। प्लांट से कोविड केयर सेंटर में पाइपलाइन के जरिये ऑक्सीजन की सप्लाई की जाएगी। सरकारी जमीन पर लग रहे इस ऑक्सीजन प्लांट की देखरेख आईओएल के साथ-साथ सेहत विभाग करेगा। एक्सपर्ट के अनुसार जितनी ऑक्सीजन की जरूरत जिले को है, उसका लगभग 80 प्रतिशत इस प्लांट से पूरा हो जाएगा।

यह जानकारी आईओएल के एडमिन हेड एडवोकेट बंसत सिंह जंवधा व सीएमओ बरनाला डॉ. हरिंदरजीत गर्ग ने दी। उन्होंने बताया कि लोगों की सेवा व सहायता के लिए आईओएल के सहयोग से ऑक्सीजन प्लांट लगाया जा रहा है। प्लांट में सभी सुविधाएं हैं। इसके ऑक्सीजन की जरूरत पूरी जा सकेगी। जल्द इसका कोरोना के मरीजों को लाभ मिलेगा।

एड. जंवधा ने बताया कि करीब 20 दिन के अंदर प्लांट शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि आईओएल ही सभी खर्च रही है। उन्होंने बताया कि आईओएल के अलावा सेहत विभाग और प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड भी प्लांट की देखभाल करेगा। सांझे तौर पर इस प्रोजेक्ट को तैयार किया जा रहा है। प्लांट के कुछ पार्ट्स स्वदेशी हैं जबकि कुछ पाटर्स जर्मनी से मंगवाए गए हैं, जो इसी सप्ताह आ जाएंगे। उन्होंने कहा कि प्लांट से सिलेंडर भरने का सिस्टम नहीं होगा बल्कि पाइपलाइन के जरिए सीधी बेड तक ऑक्सीजन की सप्लाई दी जाएगी। प्लांट से कम से कम 50 बेड को 24 घंटे सप्लाई दी जा सकती है।

जिले में रोजाना 200 ऑक्सीजन सिलेंडर की खपत

सीएमओ बरनाला डाक्टर हरिंदरजीत गर्ग ने बताया कि जिले में रोजाना करीब 200 आक्सीजन सिलेंडर खपत हो रहे हैं। आने वाले दिनों में यह आंकड़ा बढ़ सकता है। उन्होंने बताया कि सोहल पत्ती के अलावा महलकलां में भी एक प्लांट लगाने की योजना चल रही है।

जिले के लोगों की मदद के लिए बचनबद्ध है ट्राइडेंट ग्रुप

आईओएल केमिकल्स एंड फार्मास्युटिकल्स लिमिटेड के एमडी वरिंदर गुप्ता ने कहा कि उनके बड़े भाई ट्राईडेट ग्रुप के चेयरमैन पद्मश्री राजिंदर गुप्ता के निर्देश व उनके बताए मार्ग पर चलते हुए ट्राईडेंट ग्रुप आईओएल जिले के लोगों की सेवा व सहायता करने के लिए वचनबद्ध है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.