ट्रेनों का परिचालन बंद, सफर करने की आस में यात्री खरीद रहे आरक्षित टिकट

आरक्षण काउंटर से टिकट खरीदने पर अनारक्षित टिकट कंफर्म होने की उम्मीद होती है जबकि इंटरनेट से खरीदी टिकट कंफर्म नहीं होने पर सफर कैंसिल हो जाती है और पैसा भी वापस आने में समय लग जाता है इसलिए लोग रेलवे आरक्षण केंद्र में पहुंचकर टिकट खरीदने में जुटे हैं।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 06:33 AM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 06:33 AM (IST)
ट्रेनों का परिचालन बंद, सफर करने की आस में यात्री खरीद रहे आरक्षित टिकट
लोगों का मानना है कि ट्रेनों का परिचालन होने के बाद उन्हें सफर में कोई परेशानी नहीं होगी।

लुधियाना, डीएल डॉन। जम्मू-कश्मीर और पंजाब से ट्रेनों का परिचालन बंद है। इसके बावजूद लोग सफर की आस में आरक्षित टिकट खरीदने में जुटे हैं। रेल अधिकारी बताते हैं कि आरक्षण केंद्र काउंटर से भारी संख्या में लोग टिकट खरीद रहे है। लोगों का मानना है कि ट्रेनों का परिचालन होने के बाद उन्हें सफर में कोई परेशानी नहीं होगी। आरक्षण काउंटर से टिकट खरीदने पर अनारक्षित टिकट भी कंफर्म होने की उम्मीद होती है जबकि इंटरनेट से खरीदी टिकट कंफर्म नहीं होने पर सफर कैंसिल हो जाती है और पैसा भी वापस आने में समय लग जाता है इसलिए लोग रेलवे आरक्षण केंद्र में पहुंचकर टिकट खरीदने में जुटे हैं।                                          

लाखों रुपयों की हो रही है टिकट खपत

लुधियाना रेलवे स्टेशन आरक्षण केंद्र पर रोजाना तीन से 500000 के बीच में टिकटों की बिक्री जारी है। स्टेशन अधीक्षक अशोक सिंह सलारिया ने कहा कि पहले से बुक कराई टिकट लोग रोजाना कैंसिल करवा रहे हैं जबकि इन दिनों में प्रतिदिन तीन से 50,0000 की टिकटों की बिक्री हो रही है। सिलारिया ने कहा कि बंगाल, बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश आदि के लोगों को सफर के लिए वैकल्पिक व्यवस्था नाम मात्र होने से लोग ट्रेनों के परिचालन का इंतजार कर रहे हैं ताकि वह अपने गांव जा सके।                     

सैकड़ों लोग खरीद रहे हैं टिकट 

रेलवे आरक्षण केंद्र पर तैनात मैडम अंजू ने कहा कि आरक्षण केंद्र पर फिलहाल दो टिकट काउंटर टिकट के लिए खोले जा रहे हैं। जल्द इस काउंटर पर टिकट वापसी के लिए व्यवस्था की गई है। दोनों टिकट काउंटर पर रोजाना सैकड़ों लोग आरक्षित टिकट खरीदने आ रहे हैं। उन्हें आशा है कि नवंबर, दिसंबर में ट्रेनें चलेंगी और वह लोग ट्रेन से अपने गांव जाने में सफल हो जाएंगे। यात्री बृजेश कुमार परमेश्वर राय दिलीप मंडल ने कहा कि उन्हें सहरसा जाना है, इसलिए वे अभी से ही टिकट खरीद कर रख रहे हैं, ताकि होजरी सीजन खत्म होने के बाद उन्हें ट्रेन सफर में परेशानी न हो सके।                                           

जल्द हो जाएगा ट्रेनों का परिचालन

डायरेक्टर लुधियाना रेलवे स्टेशन के डायरेक्टर तरुण कुमार से पूछा गया कि ट्रेनों का परिचालन नहीं हो रहा है, इसके बावजूद लोग आरक्षित टिकट खरीद रहे हैं तो उन्होंने कहा कि आला अधिकारियों और किसानों के बीच निरंतर वार्ता जारी है। उम्मीद है कि जल्द ही ट्रेनों का परिचालन शुरू हो जाएगा।            

chat bot
आपका साथी