लुधियाना के लोधी क्लब में कर्मचारियों के लिए ट्रेनिंग सेशन आरंभ, एक्सपर्ट दे रहे हास्पिटेलिटी के टिप्स

लुधियाना के प्रतिष्ठित लोधी क्लब में अब कर्मचारियों को अपग्रेड करने के लिए एक नया अभियान आरंभ किया गया है। इसमें उन्हें सदस्यों के साथ किस तरह बात करनी है अगर कोई पास से निकल रहा है तो कैसे विश करना है और उनको कैसी हास्पिटेलिटी देनी है।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Thu, 08 Apr 2021 09:33 AM (IST) Updated:Thu, 08 Apr 2021 09:33 AM (IST)
लुधियाना के लोधी क्लब में कर्मचारियों के लिए ट्रेनिंग सेशन आरंभ, एक्सपर्ट दे रहे हास्पिटेलिटी के टिप्स
लुधियाना के लोधी क्लब में कर्मचारियों के लिए ट्रेनिंग सेशन आरंभ हुआ है।

लुधियाना, जेएनएन। लुधियाना के प्रतिष्ठित लोधी क्लब में अब कर्मचारियों को अपग्रेड करने के लिए एक नया अभियान आरंभ किया गया है। इसमें उन्हें सदस्यों के साथ किस तरह बात करनी है, अगर कोई पास से निकल रहा है, तो कैसे विश करना है और उनको कैसी हास्पिटेलिटी देनी है, इसको लेकर कर्मचारियों को ट्रेनिंग सेशन के जरिए अपग्रेड किया जा रहा है। महासचिव सीए नितिन महाजन ने बताया कि क्लब कल्चर को बेहतर करने के लिए क्लब के स्टाफ को ट्रेनिंग दिए जाना बेहद जरूरी है। क्योंकि कई अहम पहलुओं के बारे में कर्मचारियों को नहीं पता होता और जब सदस्य कोई बात कहते हैं या पूछते हैं, तो वे जवाब देने में असमर्थ होते हैं।

ऐसे में क्लब के ज्वाइंट सचिव डा.सरजू रल्हन ने यह टास्क लेते हुए क्लब के सारे स्टाफ को ट्रेनिंग देने का जिम्मा उठाया है। वे इसके लिए कुछ एक्सपर्ट के साथ खुद कर्मचारियों को ट्रेनिंग दे रहे हैं। इस ट्रेनिंग सेशन में क्लब रिसेप्शन, स्पोर्टस, कैटरिंग स्टाफ, सिक्योरिटी, कार पार्किंग, इलेक्ट्रीशियन, माली, सर्विस स्टाफ, अकाउंटस, हाउस कीपिंग स्टाफ सहित सारे स्टाफ को शामिल किया गया है। हर ट्रेड के स्टाफ को उनके ट्रेड से संबंधित बारिकियों को भी शेयर किया जा रहा है। बकायदा इनमें कई गेम्स करवाकर इन्हें उपहार भी दिए जा रहे हैं। ताकि इन्हें मोटीवेट कर जागरूक किया जा सके।

डा. सरजू रल्हन ने कहा कि हमारा मकसद क्लब को अपग्रेड करना है और यह सबसे पहले हमारे स्टाफ की ट्रेनिंग के बिना संभव नहीं है। ऐसे में सर्वप्रथम हम इस प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं, ताकि स्टाफ को हास्पिटेलिटी की बेसिक नालेज से अपडेट किया जा सके। भविष्य में भी इस तरह के प्रोजेक्ट कर अपग्रेडेशन की जाएगी।

chat bot
आपका साथी