Vegetables Price Hike: बरनाला में आम के सीजन में टमाटर 'लाल', सब्जियों के दाम छू रहे आसमान

Vegetables Price Hike देश के कई राज्याें में हाे रही बारिश का असर फल-सब्जियाें के दामाें पर भी पड़ना शुरू हाे गया है। आजकल फलों के राजा आम का सीजन जोरों पर है। मालदह लंगड़ा आदि कई प्रकार की वैराइटी के मार्केट में हैं।

By Edited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 04:18 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 04:18 PM (IST)
Vegetables Price Hike: बरनाला में आम के सीजन में टमाटर 'लाल', सब्जियों के दाम छू रहे आसमान
बारिश का असर फल-सब्जियाें के दामाें पर भी पड़ना शुरू हाे गया है।

बरनाला, [हेमंत राजू]। Vegetables Price Hike: देश के कई राज्याें में हाे रही बारिश का असर फल-सब्जियाें के दामाें पर भी पड़ना शुरू हाे गया है। आजकल फलों के राजा आम का सीजन जोरों पर है। मालदह, लंगड़ा आदि कई प्रकार की वैराइटी के मार्केट में हैं। वैसे टमाटर आल सीजन है, लेकिन आम के सीजन में टमाटर भी एक कदम आगे आकर खड़ा हो गया है। अब आम टमाटर की कीमत भी 80 रुपये किलो तक पहुंच गई है। जिला बरनाला में करीब बीस रुपये बिकने वाला टमाटर अब 50 से 60 रुपये किलो हो चुका है।

यह भी पढ़ें-उत्तर प्रदेश की आईडी व MLA की फर्जी मोहर से चला रहे थे Aadhar Card बनाने का फर्जीवाड़ा, तीन लोग गिरफ्तार

डीजल का रेट बढ़ना भी बड़ा कारण

केवल टमाटर ही नहीं दूसरी सब्जियां जैसे फ्रेंचबीन, फूलगोभी, शिमला मिर्च, कद्दू, भिंडी आदि सब्जियों के दाम भी आसमान छूने लगे हैं। होलसेल विक्रेताओं का कहना है कि डीजल का रेट बढ़ने से मालभाड़ा बढ़ने से थोड़ा रेट भी बढ़ा है। सब्जी मंडी एसोसिएशन बरनाला के प्रधान रवि ठाकुर व पूर्व प्रधान प्रदीप सिंगला, रजिंदर सिंगला आदि का कहना है कि डीजल के रेट बढ़ने से मालभाड़ा व रखरखाव के कारण कई सब्जियों की कीमत बढ़ गई है। सब्जी बीजने वाले किसानों ने कहा कि जुलाई से जब सब्जियां महंगी होती हैं तो उनकी सब्जियां निकलनी शुरू हो जाती हैं। इससे उनको काफी मुनाफा होता है।

यह भी पढ़ें-पटियाला के हाेटल में जिस्मफरोशी, पुलिस आपत्तिजनक हालत में युवक-युवतियाें काे देख रह गई दंग; मालिक माैके से फरार

बरनाला में सब्जियों के परचून रेट

टमाटर- 60

आलू-15

प्याज-30

गोभी-80

सोयाबीन फली-100,

भिंडी-50,

करेला-60

मूली 60

धनिया-400

केला-30

पालक-40

कद्दू-50

अर्बी-30

मटर-150

शिमला मिर्च-80

गाजर-50

नींबू-60

खीरा-50 (रुपये प्रति किलो)

यह भी पढ़ें-...जब पंजाब में नेशनल हाईवे की LED स्क्रीन पर चला CM अमरिंदर सिंह के खिलाफ अभद्र संदेश, केजरीवाल का किया समर्थन

chat bot
आपका साथी