लुधियाना में 18 से अधिक उम्र के लोगों के लिए आज पहुंचेगी साढ़े 16 हजार वैक्सीन की डोज, गाइडलाइंस का इंतजार

लुधियाना में सोमवार से 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन की डोज लगाई जाएगी। तीसरे चरण के लिए वैक्सीनेशन सेंटर बढ़ाए जाएंगे या नहीं यह अभी तय नहीं हुआ है। शनिवार को वैक्सीन की नौ हजार और डोज पहुंची हैं।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 06:28 AM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 06:28 AM (IST)
लुधियाना में 18 से अधिक उम्र के लोगों के लिए आज पहुंचेगी साढ़े 16 हजार वैक्सीन की डोज, गाइडलाइंस का इंतजार
लुधियाना में तीसरे चरण के तहत सोमवार को 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन लगेगी।

लुधियाना, जेएनएन। लुधियाना में टीकाकरण अभियान के तीसरे चरण के तहत सोमवार से 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन की डोज लगाई जाएगी। जिले में 18 से 45 साल तक की उम्र के 17 लाख लोग हैं। तीसरे चरण की शुरुआत के लिए रविवार को सेहत विभाग को 16 हजार डोज वैक्सीन मिल जाएगी। जिला टीकाकरण अधिकारी डा. पुनीत जुनेजा का कहना है कि अब तक की गाइडलाइन के अनुसार दिव्यागों, लेबर क्लास और शिक्षकों को वैक्सीन लगाना प्राथमिकता है। तीसरे चरण के लिए वैक्सीनेशन सेंटर बढ़ाए जाएंगे या नहीं यह अभी तय नहीं हुआ है। शनिवार को वैक्सीन की नौ हजार और डोज पहुंची हैं।

शनिवार को जिले के 14 सेंटरों पर वैकसीन लगाई गई। सभी सेंटरों पर बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं। शारीरिक दूरी के कारण लोगों को धूप में खड़े होकर इंतजार करना पड़ रहा है। तीन सेंटरों पर बिजली न होने से वैक्सीनेशन प्रभावित हुई। लोगों को वैक्सीन लगवाए बिना ही लौटना पड़ा। शनिवार को जिले में केवल 3240 लोगों की वैक्सीनेशन हो पाई।

पूर्व पार्षद के बेटे ने स्टाफ से की बहस

बस स्टैंड के पास अब्दुलापुर बस्ती स्थित डिस्पेंसरी में पूर्व पार्षद के बेटे ने स्टाफ पर दवाब बनाया जिसके बाद करीब दो घंटे तक वैक्सीनेशन बंद रही। स्टाफ ने आरोप लगाया कि पूर्व पार्षद के बेटे से जब कहा कि जो पहले आएगा उसे पहले वैक्सीन लगेगी इस पर वह भड़क गया।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी