लुधियाना में सड़क पर बने गड्ढे में धंसी कार, 3 लोग बाल-बाल बचे; ठेकेदार ने सीवरेज डालने के बाद नहीं दबाई मिट्टी

हैबोवाल मेन रोड पर सीवरेज की लाइन बिछाने वाले ठेकेदार की लापरवाही से लोगों की जान आफत में पड़ गई। सीवरेज लाइन बिछाने के बाद ठेकेदार ने सही से मिट्टी को दबाया नहीं और बरसात होते ही 300 फीट लंबी सड़क छह छह फीट तक धंस गई।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 04:24 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 07:01 PM (IST)
लुधियाना में सड़क पर बने गड्ढे में धंसी कार, 3 लोग बाल-बाल बचे; ठेकेदार ने सीवरेज डालने के बाद नहीं दबाई मिट्टी
-हैबोवाल में तीन दिन पहले करीब 300 फीट सीवरेज लाइन बिछाई। (जागरण)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। हैबोवाल मेन रोड पर सीवरेज की लाइन बिछाने वाले ठेकेदार की लापरवाही से लोगों की जान आफत में पड़ गई। सीवरेज लाइन बिछाने के बाद ठेकेदार ने सही से मिट्टी को दबाया नहीं और बरसात होते ही 300 फीट लंबी सड़क छह छह फीट तक धंस गई। सड़क पर पानी जमा होने के कारण वाहन चालकों को गड्ढे का पता नहीं चला और एक कार तो छह फीट गहरे गड्ढे में घुस गई। जबकि उसके पीछे एक टैंपो भी गड्ढे में फंस गया। गड्ढे में फंसी कार में तीन लोग सवार थे जिन्हें आसपास के लोगों ने बाहर निकाला। गनीमत यह रही कि इनमें से किसी को चोट नहीं आई। गड्ढे में कार गिरने की खबर जैसे ही निगम को मिली तो निगम अफसर मौके पर पहुंचे और उन्होंने क्रेन की मदद से कार बाहर निकलवाई।

हैबोवाल मेन राेड पर गुरुद्वारा साहिब से दरिया की पुली तक करीब 500 फीट सीवर लाइन डाली जा रही है। जिसमें से 300 फीट सीवरेज लाइन तीन दिन पहले बिछा दी गई। उसके बाद आगे सीवरेज लाइन बिछाने का काम शुरू नहीं हुआ। ठेकेदार सुरेश कुमार की लापरवाही यह रही कि उसने सीवरेज लाइन बिछाने के बाद मिट्टी को सही से नहीं दबाया गया। शनिवार देर रात हुई बारिश के कारण मिट्टी बैठ गई और वहां पानी जमा हो गया। जिसकी वजह से लोगों को मिट्टी बैठने और गड्ढे दिखाई नहीं दिए।

लोगों का कहना है कि सुबह से ही वाहन निकल रहे थे लेकिन पौने आठ बजे एक कार वहां से निकल रही थी कि अचानक कार का आगे का हिस्सा जमीन में धंस गया। कार में बैठे लोग चिल्लाने लगे तो लोगों ने उन्हें बाहर निकाला। आठ बजे नगर निगम कर्मी मौके पर पहुंचे और सवा आठ बजे तक उन्होंने कार निकाल दी। निगम अफसरों ने उस गड्ढे के पास बेरिकेडिंग करवाई लेकिन उसके बाद सड़क दूसरी जगह से धंसने लगी। निगम अफसरों ने ठेकेदार सुरेश कुमार को आदेश दिए हैं कि रविवार रात को सड़क रिपेयर करे नहीं तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

निगम ने रूकवाया था काम

नगर निगम ने ठेकेदार से तीन दिन पहले सीवरेज लाइन डलवाई। जिसकी वजह से सड़क पर मिट्टी ही मिट्टी जमा हो गई। इसलिए वहां से ट्रैफिक की आवाजाही रोक थी। त्योहारी सीजन के कारण दुकानदारों ने निगम को सड़क साफ कर चलाने को कहा। इसी वजह से निगम ने आगे का काम रविवार तक रूकवाया था। निगम ने भी शनिवार शाम को ही सड़क पर बिखरी मिट्टी को साफ करवाया था।

मुझे जैसे ही सूचना मिली मैं तुरंत मौके पर गया और जो कार धंसी थी उसे निकलवाया। कार सवारों को कोई चोट नहीं आई थी। गड्ढों के चारों तरफ बेरिकेटिंग करवा दी है। ठेकेदार को आदेश दिए हैं कि सोमवार सुबह तक इन गड्ढों को भरा जाए।-अंशुल गरचा, एसडीओ ओएंडएम सेल नगर निगम।

chat bot
आपका साथी